ताज़ा खबर
 

समाजवादी पार्टी ने जारी की प्रचारकों की सूची, शिवपाल का नाम गायब, मुलायम, रामगोपाल करेंगे प्रचार

चुनाव आयोग को भेजी गई लिस्‍ट में से मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव का नाम गायब हैं।
अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव और मुलायम सिंह यादव। (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचारकों की लिस्‍ट जारी कर दी है। सपा के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल द्वारा चुनव आयोग को भेजी गई लिस्‍ट में से मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव का नाम गायब हैं। हालांकि पिता मुलायम सिंह यादव का नाम बतौर पार्टी संरक्षक सूची में पहले नंबर पर है। प्रचारकों की लिस्‍ट में किरनमय नंदा, आजम खान, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, सुरेंद्र नागर, जया बच्‍चन, राजेन्‍द्र चौधरी जैसों का नाम शामिल है। पार्टी उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर खुद 298 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस 105 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारेगी। शिवपाल सिंह यादव को इटावा की जसवन्तनगर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। समाजवादी पार्टी पिछले कुछ महीनों से आंतरिक कलह से जूझ रही थी। पार्टी पर नेतृत्‍व को लेकर यादव परिवार में फूट पड़ गई थी।

इस दौरान अखिलेश यादव के प्रति मुलायम सिंह यादव का स्वर कभी नरम तो कभी कड़क देखने को मिला है। सोमवार को मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि अगर पार्टी चुनाव जीतती है तो अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री होंगे, वहीं इससे पहले मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि पार्टी के चुनाव जीतने के बाद विधायक तय करेंगे कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा।

देखें प्रचारकों की पूरी सूची:

Uttar Pradesh Polls, Uttar Pradesh Election 2017, UP Polls, Samajwadi party, Samajwadi party List, Samajwadi party Campaigners, Shivpal yadav, Mulayam singh yadav, Akhilesh yadav, India, Jansatta समाजवादी पार्टी द्वारा जारी की गई पहले चरण के प्रचारकों की सूची। (Source: ANI) समाजवादी पार्टी द्वारा जारी की गई पहले चरण के प्रचारकों की सूची। (Source: ANI) समाजवादी पार्टी द्वारा जारी की गई पहले चरण के प्रचारकों की सूची। (Source: ANI)

देखें संबंधित वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.