ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश चुनाव: आख़िरी दिन सभी पार्टियों ने झोंकी ताक़त, अमित शाह और राहुल-अखिलेश का रोड शो

इलाहाबाद में 12 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 23 फरवरी को कराए जाएंगे।
Author इलाहाबाद | February 21, 2017 21:43 pm
इलाहाबाद में रोड शो के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव चंद्र मौर्य। (PTI Photo/21 Feb 2017)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार अभियान के अंतिम दिन मंगलवार (21 फरवरी) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रोड शो किया। वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी रोड शो किया। राहुल गांधी ने सोमवार (20 फरवरी) शाम जिले के यमुनापार क्षेत्र कोरांव में एक रैली करने के बाद यहां ऐतिहासिक स्वराज भवन में रात बिताई। स्वराज भवन उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म स्थल है। आज (मंगलवार, 21 फरवरी) दोपहर उनके रोड शो में अखिलेश यादव भी शामिल हो गए। यह रोड शो आनन्द भवन के पास से शुरू हुआ।

एक मर्सिडीज बस में ऊपर बैठे इन युवा नेताओं का कांग्रेस और सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के भारी तादाद में युवा समर्थकों लोगों स्वागत किया और नारे लगाए। जैसे ही ये लोग इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तरफ बढे, विद्यार्थियों के बीच उत्साह देखने को मिला। इस शहर में कांग्रेस-सपा गठबंधन की ओर से दो उम्मीदवार अनुग्रह नारायण सिंह (इलाहाबाद उत्तर) और रिचा सिंह (इलाहाबाद पश्चिम) खड़े किए गए हैं। रिचा सिंह इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ की पूर्व अध्यक्ष रही हैं।  उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता किशोर वार्ष्णेय ने कहा कि स्टेशन रोड पर इस रोड शो की समाप्ति पर इन दोनों नेताओं ने बहुत लघु भाषण दिया जिसमें उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार बनाएंगे और उनके गठबंधन से गति बनी है उससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विचलित हैं।

इसी तरह का एक रोड शो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा किया गया। उन्होंने सोरांव में एक रैली के साथ यह रोड शो शुरू किया और इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह के समर्थन में शहर की मुंडेरा मंडी में एक जनसभा को संबोधित किया। सिद्घार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद (पश्चिम) सीट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर खड़ा किया गया है। इलाहाबाद में 12 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 23 फरवरी को कराए जाएंगे।

दुख देने वाले मोदी को अगले लोस चुनाव के बाद जनता वापस गुजरात भेजे: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता को चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब अवाम को सपा-कांग्रेस गठबंधन को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कम से कम 250 सीटें जिताना है और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद मोदी को गुजरात वापस भेजना है। राहुल ने सरेनी विधानसभा क्षेत्र के पखरौली में आयोजित चुनावी सभा में कहा, ‘मोदी जी और दूसरे भाजपा नेता मेरे बारे में उल्टा सीधा बोलते रहते हैं, मगर मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, बल्कि मजा आता है लेकिन मोदी जी ने जो फूड पार्क छीना, वह गलत था। यह काम करने की कोई जरूरत नहीं थी। इससे जनता को ही फायदा होता।’

उन्होंने कहा, ‘मैं इस बात को भी समझ सकता हूं कि देश के प्रधानमंत्री रायबरेली और अमेठी की जनता के खिलाफ काम क्यों कर रहे हैं, चोट क्यों पहुंचा रहे हो। आप मेरे बारे में जो बोलो, मगर आपने जनता को जो चोट पहुंचायी, उससे मुझे भी जबर्दस्त चोट लगी है।’ राहुल ने सपा-कांग्रेस के रिश्ते की मीयाद के लिहाज से अहम संदेश देते हुए कहा कि जनता को दुख देने वाले पार्टियों को चुनाव में हराते हुए हमारे गठबंधन को कम से कम 250 सीटें जिताना होगा और 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद मोदी को वापस गुजरात भेजना होगा।

इलाहाबाद में अखिलेश यादव और राहुल गांधी का संयुक्त रोड शो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग