ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश चुनाव: अनुप्रिया पटेल ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर साधा निशाना

पटेल ने दावा किया कि भाजपा ने प्रथम तीन चरण के चुनावों में जबरदस्त बढ़त हासिल की है।
Author इलाहाबाद | February 21, 2017 15:54 pm
भाजपा के सहयोगी ‘अपना दल’ की सांसद अनुप्रिया पटेल (पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस-समाजवादी पार्टी के चुनावी गठबंधन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह उन लोगों का गठबंधन है जिन्होंने पूर्व में इस देश को लूटा और जो वर्तमान में इस राज्य को लूट रहे हैं। अपना दल के दिवंगत संस्थापक सोने लाल पटेल की पुत्री अनुप्रिया पटेल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह देखकर आश्चर्य होता है कि जिन्होंने पूर्व में इस देश को लूटा और जो वर्तमान में इस राज्य को लूट रहे हैं, उन लोगों ने अब हाथ मिला लिया है। कांग्रेस और सपा को यह हताशा भरा कदम उठाने पर इसलिए उतारू होना पड़ा क्योंकि वे विधानसभा चुनावों के प्रथम तीन चरणों में भाजपा-अपना दल गठबंधन की प्रगति से भयभीत हैं।

पटेल ने दावा किया कि भाजपा ने प्रथम तीन चरण के चुनावों में जबरदस्त बढ़त हासिल की है, जबकि बाकी चार में हमारी स्थिति और मजबूत होगी जहां उनकी पार्टी भाजपा के साथ बनी समझ के तहत सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने यह भी दावा किया ‘हम उप्र में अगली सरकार बनाएंगे।’ केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री पटेल ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सुशासन के दावों को खारिज किया और कहा कि राज्य में सपा के पांच साल का शासन अराजकता भरा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी को अपने दुष्कर्मों के चलते सत्ता जाने का भय है और यही वजह है कि इसने लोगों का ध्यान भटकाने के लिए परिवार में विवाद दिखाने का प्रयास किया और इसके बाद लखनऊ मेट्रो और आगरा एक्सप्रेसवे जैसी परियोजनाओं का उद्घाटन किया जो अभी तक पूरी नही हुई हैं। जब इसे एहसास हो गया कि इन चालबाजियों का अपेक्षित असर नहीं हो रहा है तो इसने अंतत: कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। लेकिन उप्र की जनता इस नाटक को समझने के लिए काफी बुद्घिमान है।

पटेल ने पहली बार वर्ष 2012 में विधानसभा चुनाव लड़ा और वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अंतर्गत आने वाली रोहनिया विधानसभा सीट से विधायक चुनी गर्इं। उनकी पार्टी ने साल 2014 के आम चुनावों से पहले भाजपा नीत राजग से हाथ मिला लिया जिसमें उन्होंने मिर्जापुर से चुनाव लड़ा और लोकसभा के लिए चुनी गर्इं।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने रायबरेली में किए पीएम मोदी पर हमले

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग