ताज़ा खबर
 

समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी की जारी, अभी तक कुल 209 नाम घोषित

समाजवादी पार्टी अभी तक कुल 209 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव। (पीटीआई फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार शाम को यूपी विधानसभा के पांचवें चरण के चुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 18 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं। इससे पहले सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार सुबह तीन 191 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इस तरह से समाजवादी पार्टी ने अभी तक कुल 209 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी के गठबंधन पर भी संशय बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन की घोषणा की जानी थी, लेकिन अखिलेश ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करके संशय पैदा कर दिया है। ऐसे में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन पर सवाल उठने लगे हैं।

दूसरी लिस्ट में मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद, रुदौली से अब्बास अली जैदी, बीकापुर से आनंद सेन, अयोध्या से पवन पाण्डेय, गोसाईंगंज से अभय सिंह, कटेहरी से जयशंकर पाण्डेय, टांडा से अजीमुल हक़ पहलवान, जलालपुर से शंखलाल मांझी, अकबरपुर से राममूर्ति वर्मा, बलहा से वंशीधर बौद्ध, मटेरा से यासर शाह, बहराइच से रुआब सईदा, प्रयागपुर से मुकेश श्रीवास्तव, कैसरगंज से राकेश वर्मा, भींगा से इन्द्राणी वर्मा, श्रावस्ती से मो रमजान, तुलसीपुर से मो मसहूद खां, गैसड़ी से एसपी यादव और पुरवा से उदयराज यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।

समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में उन आठ सीटों से भी अपने उम्मीदवारों खड़े किए हैं, जहां पर अभी कांग्रेस का कब्जा है। इनमें मथुरा, बिलासपुर, किदवई नगर, खुर्जा, स्याना, हापुड़, स्वार और शामली सीट शामिल हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन को लेकर अभी भी चर्चा है। क्योंकि समाजवादी पार्टी ने अभी 403 सीटों में से 209 सीटों के लिए ही उम्मीदवार घोषित किए हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमोय नंदा ने मीडिया से बात करते हुए था कि उनकी पार्टी अभी कांग्रेस की तरफ से सकारात्मक जवाब का इंतजार कर रही है। साथ ही कहा कि अगर कांग्रेस के साथ गठबंधन होता है तो उनकी पार्टी कांग्रेस के कब्जे वाली सीटों से अपने उम्मीदवारों के नाम वापस ले लेगी।

वीडियो - यूपी चुनाव: सपा ने जारी की 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बना सस्पेंस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग