ताज़ा खबर
 

UP Assembly Election 2017: मुलायम ने की पहली चुनावी रैली, शिवपाल के लिए मांगे वोट, अखिलेश का नहीं लिया नाम

मुलायम सिंह यादव ने अपने भाषण के दौरान ना तो अखिलेश यादव का और ना ही सपा-कांग्रेस गठबंधन का नाम लिया।
Author इटावा | February 11, 2017 20:37 pm
इटावा रैली में मुलायम सिंह यादव, साथ में हैं शिवपाल यादव। ( Photo Source: PTI)

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये अपने अभियान की शनिवार को शुरुआत की। मगर उन्होंने ना तो अपने मुख्यमंत्री पुत्र अखिलेश यादव तथा उनकी सरकार का और ना ही सपा-कांग्रेस गठबंधन का नाम लिया। मुलायम ने इटावा जिले की जसवंतनगर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव के लिए ताखा ब्लाक में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश का यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। खासतौर से मेरे और शिवपाल सिंह के लिए।

मौजूदा विधानसभा चुनाव में पहली बार किसी जनसभा को सम्बोधित कर रहे सपा संरक्षक ने कहा, ‘विशेष परिस्थितियों में शिवपाल सिंह को जिता देना। सपा के बारे में जो भूमिका लिखी गयी है, उस पर नहीं जाना।’ सपा संस्थापक ने कहा कि नौजवान लोग ही सपा की असली ताकत हैं और सबसे ज्यादा नौजवान सपा के साथ हैं, इसलिये हमारी पार्टी कभी बूढी नहीं हो सकती।

उन्होंने अपने भाषण के दौरान ना तो अपने मुख्यमंत्री पुत्र अखिलेश यादव का और ना ही सपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही कांग्रेस का नाम लिया। साथ ही उन्होंने किसी भी विपक्षी दल या नेता की आलोचना भी नहीं की। हालांकि मुलायम ने कहा कि सपा ने सबसे अधिक संख्या में लोगों को रोजगार दिया और जिन नौजवानों को नौकरी नहीं दे पाए उन्हें बेरोजगारी भत्ता दिया है और लड़कियों को कन्या विद्याधन दिया। उन्होंने कहा सपा के वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र का दूसरे लोग मजाक उड़ाते थे लेकिन पार्टी की सरकार ने वह भी साकार करके दिखाया।

साथ ही मुलायम सिंह यादव ने कहा, सपा ने महिलाओं को सबसे अधिक सम्मान दिया और महिलाओं को सबसे अधिक चुनाव में टिकट दिये। सरकार मे मंत्री बनाने का काम किया। सपा सरकार ने ऐसे प्रयास किये हैं कि बीमारी से किसी की मौत ना हो। सरकार ने कर्ज की वजह से किसानों की जमीन नीलाम नहीं होने देने के लिये कानून बनाया। किसानों के हक में जो सपा सरकार ने जो कानून बनाये, उसी तर्ज पर अब अमेरिका भी योजनाएं बना रहा है। अमेरिका के समाचार पत्रों में हमें जगह मिलती है।

वीडियो- यूपी चुनाव ग्राउंड रिपोर्ट: अखिलेश के मन में 'मुलायम' हैं, झगड़ा तो दिखाने के लिए था

वीडियो- मुलायम सिंह यादव सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए करेंगे प्रचार; कहा- “अखिलेश ही होंगे अगले सीएम”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग