June 25, 2017

ताज़ा खबर
 

UP Assembly Election 2017: पीएम मोदी बोले- बिजली के लिए मुझे गंगा मैया की सौगंध खाने की जरूरत नहीं, भोले बाबा ने खुद पर्चा दिखा दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीएम जरूर हूं, लेकिन भाजपा का एक छोटा कार्यकर्ता भी हूं।

वाराणसी में प्रत्याशियों के लिे रोड शो करते पीएम नरेंद्र मोदी। ( Photo Source: PTI)

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की। उन्होंने कहा, आज तो काशी ने कमाल कर दिया। जब चुनाव घोषित हुआ अनेक स्थानों पर मुझे जाने का अवसर मिला। मैं यूपी भाजपा और काशी भाजपा का दिल से आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे आप सबके दर्शन का अवसर दिया। पार्टी की इच्छा थी कि मैं बनारस लोकसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करूं। मैंने पार्टी से अपील की कि काशी मेरा लोकसभा का क्षेत्र है, मैं आऊं या ना आऊं आप तो चुनाव जीतने वाले ही हो। लेकिन यहां के सांसद के नाते, यहां के जनप्रतिनिधि के नाते, जनता-जनार्दन के दर्शन करने का सौभाग्य मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा, मैंने पार्टी से आग्रह किया कि मैं ज्यादा समय काशी में लगाना चाहता हूं। हर किसी के दर्शन करना चाहता हूं। आज जब भोले बाबा के पास जा रहा था। काल भैरव के चरणों में जा रहा था तो खुली जीप में निकला। जिस तरह से मुझे आपका आशीर्वाद मिला, मैं दिल से आपका आभार व्यक्त करता हूं। आज तो मैं वापस जाऊंगा, लेकिन कल शाम फिर आऊंगा। कम से कम एक रात तो रुकना चाहिए। कल मैं रुकने वाला भी हूं। नरेंद्र मोदी भले प्रधानमंत्री, सांसद हो, लेकिन वो भाजपा का एक छोटा कार्यकर्ता भी है। जब हजारों कार्यकर्ता, हर उम्र के कार्यकर्ता, महिला-पुरुष दिन रात मेहनत करते हो तो मुझे भी कंधे से कंधे कुछ घंटे उनके साथ काम करना चाहिए। इसलिए मैं काशी में अपने भीतर के कार्यकर्ता को जिंदा रखने का अवसर खोजता रहता हूं। वह असवर आपने दिया। मैं आपका बहुत आभारी हूं।

पीएम मोदी ने कहा, काशी मेरे लिए सिर्फ राजनीतिक क्षेत्र नहीं है, मुझे काशी के लोगों ने भी चुना था, बड़ोदा के लोगों ने भी चुना था। मैं काशी छोड़कर वहां का सांसद बन सकता था। लेकिन मैंने काशी को इसलिए अपना कार्यक्षेत्र चुना था कि दुनिया के इस पुराने शहर की शानौ-शौकत वापस आए। उस काम में काशी वासी तो बहुत कुछ कर रहे हैं, लेकिन में भी एक गिलहरी की तरह मैं भी कुछ कर पाऊं तो मेरा जीवन धन्य हो जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा मुझे आपका प्यार, आशीर्वाद और स्नेह बार-बार खींच लाता है। मैं अमेरिका में बॉस्टन शहर में गया था, वहां यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम करके लौटा तो वहां मुझे एक गली दिखाई गई और उन्होंने मुझे बताया कि इस बॉस्टन की काशी कहते हैं। बताया गया कि यहां तो गुरु शब्द कॉमन है और वह काशी के साथ में जोड़ता है। काशी मानवता का प्रतीक है। आपने मुझे सेवा करने का मौका दिया है और मैं सेवा करके धन्य हो गया हूं।

साथ ही पीएम मोदी बोले, बनारस शहर जिसमें विरासत भी हो और वाई-फाई भी हो। वहां सांस्कृतिक चेतना भी हो, वहां सफाई भी हो। ऐसा हो मेरा बनारस हो जहां आध्यात्मिक पहचान भी हो और आधुनिक काल की पहचान भी हो।

इसके अलावा पीएम मोदी ने बोला कि आपको 24 घंटे बिजली मिलेगी। साथ ही कहा कि आप ही बता दीजिए कि अभी बिजली आती है या नहीं। मुझे गंगा मैया की सौगंध खाने की जरूरत नहीं है। जब उनका (राहुल-अखिलेश) रोड शो चल रहा था, तभी बिजली चली गई। भोले ने उन्हें खुद पर्चा दिखा दिया। हमारी सरकार आएगी को हम लोग 24 घंटे बिजली देंगे। हमने एलईडी बल्ब के रेट कम किए। अभी 21 करोड़ बल्ब  इस्तेमाल किए जा रहे हैं। एलईडी बल्ब पहले भी थे, लेकिन हमने ऐसी नीतियां बनाई कि आम आदमी इनका इस्तेमाल करे।

वीडियो-राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश में फल ही बदल गए पीएम नरेंद्र मोदी, अनानास की जगह नारियल का कर बैठे जिक्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 4, 2017 8:10 pm

  1. No Comments.
सबरंग