ताज़ा खबर
 

चुनाव: उत्तराखंड में बसपा और यूपी में सपा उम्मीदवार के निधन के चलते दो सीटों पर चुनाव टला

यूपी में दूसरे चरण और उत्तराखंड में वोटिंग 15 फरवरी को होनी है

उम्मीदवारों की मौत के चलते उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में एक-एक विधानसभा सीट के चुनाव को टाल दिया गया है। चुनाव आयोग ने कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार और उत्तराखंड में बसपा उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव को स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि उत्तराखंड में कर्णप्रयाग विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी कुलदीप सिंह कंवासी की कार रविवार शाम को उत्तराखंड के चमोली जिले में एक खाई में गिर गई। दुर्घटना में उनकी मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

चमोली के जिला मजिस्ट्रेट विनोद कुमार सुमन ने बताया कि तीनों को कर्णप्रयाग के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सिंह कंवासी की मौत हो गई। कर्णप्रयाग एक हाईप्रोफाइल सीट है जहां से राज्य विधानसभा की उपाध्यक्ष अनुसूइया प्रसाद माईखुरी चुनाव लड़ रही हैं। सुमन ने बताया कि दुर्घटना रिषिकेष बद्रीनाथ राजमार्ग पर पतुवा तीतल नामक जगह पर हुई। इसके अलावा उत्तरप्रदेश के आलापुर सीट पर समाजवादी पार्टी उम्मीदवार चंद्रशेखर कन्नौजिया का निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक उन्हें चुनाव प्रचार के दौरान दिल का दौरा पड़ गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.