ताज़ा खबर
 

MCD Polls 2017: बीजेपी में बगावत, 81 बर्खास्त

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव 2017 से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने 60 और कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाल दिया है।
Author April 21, 2017 09:43 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव 2017 से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने 60 और कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाल दिया है। इससे पिछले हफ्ते भी पार्टी ने 21 लोगों को निकाला था। इस तरह कुल निकाले गए कार्यकर्ता और नेताओं की संख्या 81 पहुंच गई है। इन सभी लोगों पर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप है। बीजेपी की तरफ से आरोप लगाया गया है कि ये लोग MCD चुनाव में पार्टी के खिलाफ जाकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे या फिर पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले कार्य कर रहे थे। पार्टी की तरफ से बताया गया कि उन लोगों को निकाला गया है जो कि खुद निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे या फिर अपने घर में से किसी को चुनाव में खड़ा कर रहे थे।

जिन लोगों को निकाला गया उसमें कुछ निगम पार्षद भी शामिल हैं जिन्होंने या तो अपने परिवार के किसी सदस्यों को खड़ा कर दिया था या फिर वे लोग पार्टी के खिलाफ खड़े उम्मीदवार को सपोर्ट कर रहे थे और उनके लिए वोट मांग रहे थे।

पार्टी नेता ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, ‘हमने उन लोगों से कहा था कि ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाशत नहीं की जाएगी। पार्टी के सभी लोगों को लिए गए फैसलों को मानना ही होता है। सभी लोगों को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया है। हमारी तरफ से सभी के घर पर लिखित रूप से जानकारी भेज दी गई है।’

लिस्ट में कुछ सीनियर नेताओं के नाम भी बताए जा रहा हैं। पार्टी के सीनियर नेता ने कहा कि वे लोग इस बात का ध्यान रख रहे हैं कि पार्टी को किसी भी नुकसान से बचाने के लिए सही जगह पर सही शख्स का इस्तेमाल किया जाए।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    Sanjeev
    Apr 21, 2017 at 6:00 pm
    jhooti khabar hai paid news hai
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग