ताज़ा खबर
 

MCD चुनाव: आप को हटाने होंगे विजेंद्र गुप्ता की ‘भद्दी’ तस्वीर वाले सभी पोस्टर, चुनाव आयोग का आदेश

दिल्ली नगर निगम के चुनाव प्रचार में भाजपा नेता विजेन्द्र गुप्ता की तस्वीर आप के पोस्टर होर्डिंग में लगाने की शिकायत पर राज्य निर्वाचन आयोग ने आप से जवाब मांगा है।
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (PTI Photo)

दिल्ली नगर निगम के चुनाव प्रचार में भाजपा नेता विजेन्द्र गुप्ता की तस्वीर आप के पोस्टर होर्डिंग में लगाने की शिकायत पर राज्य निर्वाचन आयोग ने आप से जवाब मांगा है। साथ ही सभी पोस्टरों को हटाने के लिए भी कहा गया है। चुनाव आयोग ने कहा कि पोस्टर आचार संहिता का उल्लंघन करते हैं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता की शिकायत पर आयोग ने आप की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे को नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा है। गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आप ने निगम चुनाव प्रचार के दौरान पोस्टर होर्डिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी भद्दी तस्वीर का इस्तेमाल किया है। गुप्ता ने इसे चुनाव नियमों और आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुये आयोग से आप के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। गुप्ता की दलील है कि राजनीतिक विद्वेष से विरोधी दल के नेताओं का विद्रूप निरच्च्पण करना आप की चुनावी रणनीति का हिस्सा है। उन्होंने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया ।

आयोग ने नोटिस में स्पष्ट किया है कि आप की ओर से अगर निर्धारित समयसीमा में जवाब नहीं दिया गया तो आयोग को गुप्ता की शिकायत पर एकपक्षीय कार्रवाई करनी पड़ेगी । ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की सड़कों पर आप की ओर से लगाये गये पोस्टर होर्डिंग में केजरीवाल के साथ गुप्ता की तस्वीर इस्तेमाल की गयी है। इसमें केजरीवाल की बेहतर तस्वीर के साथ गुप्ता की भद्दी तस्वीर दिखायी गयी है।

शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे गुप्ता ने कहा, ‘पोस्टर में केजरीवाल का हंसता चेहरा दिखाया गया लेकिन मुझे एक विकृत और खलनायक तरीके से दर्शाया गया।’ उन्होंने उन पोस्टर्स को हटाने की मांग की थी।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग