ताज़ा खबर
 

दिल्ली नगर निगम: मोबाइल की रोशनी में भरा उम्मीदवारी का पर्चा, बिजली ने अधिकारियों और उम्मीदवारों को जमकर छकाया

बार-बार गुल होती बिजली, रह-रह कर गूंजते नारों और ठहाकों के बीच जामनगर हाउस में नामांकन के आखिरी दिन बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए अपने परचे भरे।
Author नई दिल्ली  | April 4, 2017 03:03 am
इस साल दिल्ली नगर निगम चुनाव होने हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

बार-बार गुल होती बिजली, रह-रह कर गूंजते नारों और ठहाकों के बीच जामनगर हाउस में नामांकन के आखिरी दिन बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए अपने परचे भरे। इंडिया गेट स्थित एसडीएम दफ्तर में पूरे दिन लोगों का तांता लगा रहा। बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार भी परचा दाखिल करने पहुंच।  परचा दाखिल करने के आखिरी दिन बार-बार कट रही बिजली ने नामांकन भरने की प्रक्रिया में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों और उम्मीदवारों को जमकर छकाया। दिन होने के बावजूद अंधेरे गलियारों में परचा भरने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे उम्मीदवार व उनके प्रस्तावक मोबाइल फोन की लाइट के सहारे अपनों को ढंूढ़ व कागजातों की पड़ताल कर रहे थे। बिजली आपूर्ति के विकल्प के तौर पर काम कर रहे जनरेटर भी गरम होकर बार-बार बंद हो रहे थे। यहां काम कर रहे एक कर्मचारी ने बताया कि जनरेटर लोड नहीं ले पा रहे थे और बंद हो रहे थे। कमरों के अंदर काम कर रहे पीठासीन अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक और उम्मीदवार से लेकर प्रस्तावक तक और यहां खड़े होकर समर्थन दे रहे लोग व सुरक्षा इंतजाम में लगे सुरक्षाकर्मी गर्मी से बेहाल थे। हर कोई पसीने से तरबतर नजर आ रहा था। एसडीएम दफ्तर में सुबह से ही उम्मीदवारों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था जो देर शाम तक जारी रहा। राजनीतिक पार्टियों की मांग को देखते हुए आयोग ने परचा भरने का समय शाम छह बजे तक कर दिया था। अंदर कमरे में कागजातों की पड़ताल चल रही थी। उम्मीदवारों से मतदाता प्रमाण पत्र ,चरित्र प्रमाणपत्र, आमदनी का प्रमाण पत्र दो फोटो सहित जरूरी कागजात मांगे व जांचे जा रहे थे। बाहर समर्थकों की ओर से लगाए जा रहे नारे यहां की फिजाओं में चुनावी गंूंज भर रहे थे।

यहां पश्चिमी दिल्ली के विकास पुरी, तिलक नगर, घुम्मन हेड़ा सहित तमाम इलाकों के उम्मीदवारों के परचे भरे। वार्ड 14 से भाजपा उम्मीदवार रीता ओबेराय ने अपने पति हरीश ओबेराय के साथ पहुंच कर पचा दाखिल किया। उन्होंने कहा कि वे अगर जीतीं तो अपने इलाके में बुजुर्गों की सेहत की जांच की सुविधा लगभग हर पार्क में उपलब्ध कराएंगी। स्वराज अभियान क ी उम्मीदवार निशा ने घुम्मन हेड़ा सीट के लिए अपना परचा दाखिल किया। कई स्तर पर काम के वादे के साथ वे साफ दिल्ली व महामारी मुक्त दिल्ली व पर्यावरण के अनुकूल दिल्ली का सपना दिखा रही हैं। भाजपा नेता नरेश मान के साथ नवीन यादव इस इलाके से किस्मत आजमाने को परचा दाखिल करने आए। समाजवादी पार्टी के दीपक अरोड़ा ने भी इस इलाके में परचा दाखिल किया।

एसडीएम कार्यालय में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम थे। शाहजहां रोड का गेट बंद था लेकिन इस रोड पर कारों का रेला पूरे दिन खड़ा था हालांकि चुनाव आयोग के डंडे के डर से इनमें से ज्यादातर कारों पर किसी पार्टी का पोस्टर बैनर नहीं लगा था। इंडिया गेट राउंडअबाउट वाला गेट खुला था। इसी से उम्मीदवारों ने अंदर पहुंच कर परचे भरे। आसपास की दुकान वालों की जम कर मौज रही। पूरे दिन यहां जमावड़ा लगाए समर्थकों व सुरक्षा कर्मियों के लिए चांदनी व कनात व कुर्सियों का इंतजाम जरूर था, लेकिन पीने के पानी की व्यवस्था नजर नहीं आई।

क्रिकेट के बाद अब गायकी में हिट हुए सचिन तेंदुलकर; कुछ यूं छेड़ी 'क्रिकेट वाली बीट'

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग