ताज़ा खबर
 

दिल्ली नगर निगम: अफवाहों और बगावतों के बीच उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, बागी नेताओं ने भी भरे पर्चे

कांग्रेस के एके वालिया, अंबरीश गौतम और आप के नितिन त्यागी कुछ समर्थकों के साथ आने की अफवाहें भी फैलींं। बाद में पता चला कि वे लोग अंदरूनी बैठक में व्यस्त हैं और अपने समर्थकों को नामांकन के लिए उन्होंने भेज रखा है।
Author नई दिल्ली | April 4, 2017 02:56 am
इस साल दिल्ली नगर निगम चुनाव होने हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को दिल्ली नगर निगम के सभी दलों के अधिकृत और पार्टी से बगावत कर मैदान में उतरे उम्मीदवारों ने परचे भर दिए। पूर्वी दिल्ली के गीता कॉलोनी जिलाधीश कार्यालय में परचा भरने वालों की भीड़ लगी रही। इससे पूरे इलाके में जाम लग गया। यहां कांग्रेस, भाजपा और आप के अलावा बसपा व भाजपा से बगावत कर कुछ नेताओं ने परचे भरे। यही हाल दिल्ली के अन्य इलाके में भी रहा। सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त के बाद भी गाड़ियों की पार्किंग में घंटों लोगों का समय बीता।  अलग-अलग वार्ड के लिए नामांकन की व्यवस्था की गई थी और उम्मीदवारों के अलावा किसी अन्य को अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। बाबजूद इसके भाजपा, कांग्रेस और आप के कई नेता अपने समर्थकों का मजमा लगा रहा। बसपा के पूर्व पार्षद रहे सुरजीत सिंह भी लाव लश्कर के साथ दोपहर को पहुंचे और उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में परचा भरा। उन्हीं के वार्ड से भाजपा से बगावत कर संध्या वर्मा ने भी निर्दलीय नामांकन भरा। यहां सभी की जुबान पर भाजपा के नए उम्मीदवारों का नाम था। बीच-बीच में अफवाहों का माहौल भी गर्म रहा। कांग्रेस के एके वालिया, अंबरीश गौतम और आप के नितिन त्यागी कुछ समर्थकों के साथ आने की अफवाहें भी फैलींं। बाद में पता चला कि वे लोग अंदरूनी बैठक में व्यस्त हैं और अपने समर्थकों को नामांकन के लिए उन्होंने भेज रखा है।

पटपड़गंज 12 ई सामान्य सीट से पूर्व निगम पार्षद सुरजीत सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया। सुरजीत पहले मयूर विहार फेस-एक से बसपा से पार्षद रहे हैं। बीते चुनाव में उनकी पत्नी मयूर विहार फेस-एक से भाग्य आजमा चुकीं हैं। यहां से कांग्रेस ने बिल्लू भाटी, भाजपा ने पूर्वांचल कोटा के नाम पर विपिन बिहारी, आप से विनोद गोयल को टिकट मिला है। पटपड़गंज से मौजूदा भाजपा पार्षद रही संध्या वर्मा ने भी टिकट नहीं मिलने के बाद बगावत कर निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के बाद मौजूद पत्रकारों को सुरजीत सिंह ने कहा कि गुर्जर बहुल इस इलाके में सभी समुदाय के लोग रहते हैं। यहां हाउसिंग सोसाइटी में भी बहुत लोग रहते हैं और वे हमारे मतदाता हैं।

स्थानीय और बाहरी को दरकिनार कर लोगों ने इस बार यहां के चुनाव को रोचक बना दिया है। मयूर विहार फेस-एक के चिल्ला गांव स्थित सांई मंदिर से गाजे-बाजे के साथ निकले सुरजीत सिंह ने कहा कि यहां अधिकतर राजनीतिक दलों ने वैसे लोगों को मैदान में उतारा है जिन्हें स्थानीय लोग नहीं के बराबर जानते हैं। अपने 21 सूत्रीय निशुल्क कार्यक्रम और सांई भक्त होने का फायदा उठाते हुए सिंह सीट के प्रतिनिधित्व करने की पक्की दावेदारी कर रहे हैं। इसी प्रकार प्रीत विहार वार्ड नंबर-20 ई से मौजूदा निगम पार्षद गुरचरण सिंह राजू की पत्नी अमरजीत कौर लवली ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया। स्वास्थ्य विहार स्थित चुनाव कार्यालय से निकले राजू दंपति ढोल नगाड़े के साथ नंदनगरी के एसडीएम कार्यालय पहुंचे और नामांकन दाखिल किया। सोमवार को नामांकन दाखिल करने वालों में मुसलिम उम्मीदवार भी पीछे नहीं रहे। वे पार्टी के साथ निर्दलीय भी नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

क्रिकेट के बाद अब गायकी में हिट हुए सचिन तेंदुलकर; कुछ यूं छेड़ी 'क्रिकेट वाली बीट'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.