ताज़ा खबर
 

दिल्ली नगर निगम: प्रचार में आई तेजी, मतदाताओं को लुभाने में जुटे उम्मीदवार

दिल्ली नगर निगम चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही चुनाव प्रचार में भी तेजी आ गई है।
Author नई दिल्ली | April 12, 2017 02:36 am
इस साल दिल्ली नगर निगम चुनाव होने हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

दिल्ली नगर निगम चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही चुनाव प्रचार में भी तेजी आ गई है। दलों के नेता पदयात्राओं के साथ कॉर्नर बैठक और छोटी सभाओं में मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कांग्रेस, भाजपा, आप, एनसीपी व स्वराज इंडिया के अलावा बागी होकर चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार भी प्रचार में जुटे हुए हैं। निगम चुनाव 23 को होगा और इनके भाग्य का फैसला भी तभी होगा। इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है।  मंगलवार को रोहताशनगर के वेलकम वार्ड नंबर-39 के कांग्रेस उम्मीदवार सुशील तिवारी ने पदयात्रा और सभा कर लोगों से वोट मांगा। कांग्रेस उम्मीदवार मुकेश गोयल और जयकिशन शर्मा ने भी आदर्शनगर और रोशनपुरा में प्रचार अभियान चलाया। बाहरी दिल्ली के मुंडका से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अनिल लाकड़ा ने सुबह घर-घर जाकर वोट मांगा और शाम को इलाके के लोगों के साथ कॉर्नर बैठक कर आप के कार्यों के आधार पर निगम चुनाव में उन्हें वोट देने की मांग की। घरौली के कांग्रेस के बागी उम्मीदवार रमेश पंडित ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर वोट मांगा। कल्याणपुरी के मनोज मेहरा के समर्थन में उपमेयर राज कुमार ढिल्लो ने प्रचार किया।

सुल्तानपुरी के पूर्व विधायक जयकिशन के बेटे राहुल ढाका के लिए भी मंगलवार को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने वोट मांगा। ढाका ने पी ब्लॉक, सी-एक, सी-दो सुल्तानपुरी में रोड शो और एच ब्लॉक में कॉर्नर बैठक की। कालकाजी से कांग्रेस की नरेंद्र कौर कैप्टन ने गोविंदपुरी सहित भूमिहीन और जेजे कैंप में प्रचार किया। उनके साथ पूर्व विधायक सुभाष चोपड़ा और पूर्व पार्षद खविंद्र सिंह कैप्टन सहित इलाके के गणमान्य लोग मौजूद थे। संगम विहार के वार्ड नंबर 77 से सपा उम्मीदवार विनोद यादव ने लोगों के घर जाकर वोट मांगे।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन रोहिणी वार्ड नंबर-59 से कांग्रेस उम्मीदवार सूरत सिंह सैनी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया और भाजपा शासित निगम के दस साल के कार्यों का ब्योरा दिया। सांसद उदित राज ने सुल्तानपुरी वार्ड-48 के सोहन लाल फौजी के समर्थन में प्रचार किया। बाद में उन्होंने मंगोलपुरी वार्ड-54 की नीता रुखसार के कार्यालय का उद्घाटन किया। पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने मंगलवार को इंद्रपुरी से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमलता के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। दीक्षित ने कहा कि पंजाब में जीत से दिल्ली में कांग्रेस के हौसले बुलंद है। उधर, राष्टÑवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने निगम चुनाव के लिए 12 सूत्रीय चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। प्रदेशाध्यक्ष रमेश गुप्ता ने बताया कि 46 प्रत्याशी मैदान में हैं और जिस प्रकार इन प्रत्याशियों को समर्थन मिल रहा है, उससे साफ है कि पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी।

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जारी हुआ जमानती वारंट; पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर की थी टिप्पणी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग