ताज़ा खबर
 

दिल्ली नगर निगर ओपिनियन पोल: आप का कांग्रेस बिगाड़ सकती है खेल, बीजेपी को बढ़त

पहली बार दिल्ली का नगर निगम त्रिकोणीय चुनाव है।
इस साल दिल्ली नगर निगम चुनाव होने हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

दिल्ली नगर निगम चुनाव में अब 10 दिन से भी कम समय बचा है। पहली बार दिल्ली का नगर निगम चुनाव त्रिकोणीय है। आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला है। बीजेपी पिछले 10 सालों से नगर निगम पर काबिज है। दिल्ली के तीनों नगर निगमों पर बीजेपी का राज है। एबीपी न्यूज और सी वोटर्स ने सर्वे कराया है। करीब छह हजार लोगों के सैंपल साइज वाले इस सर्वे में बीजेपी को बढ़त बताई जा रही है। दिल्ली के सभी 272 वार्डों 23 अप्रैल में चुनाव होने हैं वहीं 25 अप्रैल को नतीजें सामने आएंगे।  सर्वे के अनुसार ईस्ट दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस को 21 प्रतिशत, बीजेपी को 38 प्रतिशत और आप को 21 प्रतिशत वोट प्राप्त हो सकते हैं। वहीं नार्थ दिल्ली में आप बीजेपी को कड़ी टक्कर देती दिख रही है। यहां कांग्रेस को 13 प्रतिशत, बीजेपी को 35 प्रतिशत और आप को 31 प्रतिशत मत प्राप्त हो सकते हैं। वहीं साऊथ दिल्ली में कांग्रेस को 17 प्रतिशत और बीजेपी को 34 प्रतिशत और आप को 26 प्रतिशत वोट प्राप्त हो सकते हैं। मतलब सर्वे के अनुसार तीनों नगर निगम में बीजेपी को बढ़त दिख रही है।

सर्वे की माने तो तीनो ही जगह बीजेपी एक बार फिर सरकार बना सकती है। कांग्रेस एक बार फिर दिल्ली में खड़े होने का प्रयास कर रही है तो वहीं आप के वोट में गिरावट दर्ज हो रही है। पंजाब के बाद अगर दिल्ली नगर निगम में भी आप को हार का सामना करना पड़ा तो ये पार्टी के लिए बड़ा धक्का साबित हो सकता है। सर्वे में जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के कामकाज पर सावल पूछा गया तो लोगों ने मिला जुला जवाब दिया। नार्थ दिल्ली में आधे से ज्यादा लोग केजरीवाल के कामकाज से संतुष्ट नजर आए। वहीं साउथ और ईस्ट दिल्ली में 49 और 4 प्रतिशत लोग ही केजरीवाल से खुश दिखे। वहीं पीएम मोदी के कामकाज से दिल्ली के लोग खासे खुश नजर आ रहे हैं। सर्वे में करीब 80 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के काम से संतुष्ट नजर आए।

पंजाब यूनिवर्सिटी में 66 छात्रों पर देशद्रोह का मामला दर्ज; फीस वृद्धि के खिलाफ हिंसक हुए थे छात्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.