ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: जयललिता की सीट पर उपचुनाव को EC ने किया रद्द, शशिकला गुट पर करोड़ों रुपए बांटने का आरोप

जे जयललिता के निधन होने की वजह से इस सीट पर उपचुनाव जरूरी हुआ है। उनका निधन पिछले साल पांच दिसंबर को हुआ था।
Author नई दिल्ली | April 10, 2017 00:38 am
जे जयललिता (दाएं) के साथ शशिकला नटराजन (PTI फाइल फोटो)

तमिलनाडु की आरके नगर विधानसभा सीट पर मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए धन के इस्तेमाल की खबरों के बाद निर्वाचन आयोग इस उपचुनाव को रद्द कर दिया है। राज्य के चुनाव अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकों के बाद ऐसा समझा जाता है कि चुनाव निकाय ने उपचुनाव को रद्द करने के लिए अपना मन बना लिया। हालांकि राज्य के राज्यपाल की ओर से उपचुनाव को रद्द करने को लेकर अबतक कोई अनुरोध नहीं किया गया है।  आयकर विभाग जांच इकाई के अधिकारियों ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर की राज्य भर में फैली संपत्तियों और दफ्तरों पर शुक्रवार को तलाशी ली थी। जे जयललिता के निधन होने की वजह से इस सीट पर उपचुनाव जरूरी हुआ है। उनका निधन पिछले साल पांच दिसंबर को हुआ था।

इनकम टैक्स अधिकारियों का आरोप था कि शशिकला के समर्थकों ने इस सीट पर चुनाव जीतने के लिए आम वोटर्स को 89 करोड़ रुपए बांटने का आरोप है। इस दल के उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरण जो उनके भतीजे भी हैं। इनकम टैक्स विभाग ने अलग अलग 35 जगाहों से पर छापेमारकर सबूत इकट्ठे किए हैं। विभाग ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय सी विजयभास्कर के यहां से भी सबूत एकत्र किए हैं। विभाग की जांज के अनुसार हर मतदाता को चार हजार रुपए बतौर वोट के बदले दिए गए हैं। जांच में मुख्यमंत्री ई.के. पलानीसामी, वन मंत्री, वित्त मंत्री जयाकुमार का भी नाम भी शामिल है। इसके साथ ही लिखा गया है कि मुख्यमंत्री को कथित तौर पर 33 हजार मतदाताओं को 13.27 करोड़ रुपए बांटने का लक्ष्य दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग