ताज़ा खबर
 

आईबीपीएस आॅफिस असिस्टेंट प्री एग्जाम में सफल उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, ऐसे देखें परिणाम

आॅफिस असिस्टेंट्स पोस्ट के लिए कुल 8,824 रिक्तियां हैं। मेंस परीक्षा का आयोजन आगामी 18 दिसंबर को होना तय है। आॅफिसर स्केल I, II और III के लिए 7000 से अधिक रिक्त पद हैं। ग्रुप बी पदों के लिए कोई इंटरव्यू नहीं होगा और लिखित परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।
Author नई दिल्ली | December 5, 2016 10:45 am
आईबीपीएस ने गत नवंबर माह की 12, 13 और 19 तारीख को इस परीक्षा का आयोजन किया था।

इंस्टिट्यूट आॅफ बैंकिंग एंड पर्सनेल (IBPS) ने कॉमन रिक्रूटमेंट प्रॉसेस (CWE), रिजनल रुरल बैंक्स (RRB) V आॅफिस असिस्टेंट्स प्रीलिम्स परीक्षा 2016 का परिणाम जारी कर दिया है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आईबीपीएस की आॅफिशियल वेबसाइट से अपने परिणाम की जानकारी पा सकते हैं। आईबीपीएस की वेबसाइट पर 4 दिसंबर 2016 तक परीक्षा परीणाम उपलब्ध रहेगा।

आईबीपीएस ने गत नवंबर माह की 12, 13 और 19 तारीख को इस परीक्षा का आयोजन किया था। प्रीलिम्स परीक्षा में सफल रहने वाले उम्मीदवार दूसरे दौर की परीक्षा में बैठ सकेंगे। दूसरे दौर की परीक्षा को मेंस परीक्षा कहते हैं। आॅफिस असिस्टेंट्स पोस्ट के लिए कुल 8,824 रिक्तियां हैं। मेंस परीक्षा का आयोजन आगामी 18 दिसंबर को होना तय है।

आईबीपीएस ने सीडब्लूई आरआरबी V आॅफिस असिस्टेंट के ग्रुप ए तथा ग्रुप बी के पदों के लिए इस साल सितंबर में नोटिफिकेशन जारी किया था। आॅफिसर स्केल I, II और III के लिए 7000 से अधिक रिक्त पद हैं। ग्रुप बी पदों के लिए कोई इंटरव्यू नहीं होगा और लिखित परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा के आखिरी राउंड में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर ही उम्मीदवार को देश के विभिन्न बैंक शाखाओं में पोस्टिंग मिलेगी।

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection, IBPS) भारत की एक स्वतन्त्र संस्था है जो अन्य संस्थाओं को कर्माचारियों के चयन, भर्ती एवं मूल्यांकन में सहयोग प्रदान करती है। यह 1975 में आरम्भ हुई थी। 1984 में यह स्वतन्त्र संस्था बनी। सन 2011 से इस संस्थान ने भारतीय बैंकों के लिये अधिकारी तथा क्लर्कों की नियुक्ति हेतु समान लिखित परीक्षा (कॉमन रिटेन एक्जामिनेशन, CWE) आरम्भ किया। जो भी सार्वजनिक क्षेत्र के 20 बैंकों तथा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में भर्ती होना चाहता है उसे सीडब्ल्यूई देना ही पड़ेगा।

वीडियो: कोर्ट में राष्ट्रगान बजाने को लेकर दायर हुई याचिका; सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई करने से इंकार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.