ताज़ा खबर
 

UPSEE के लिए किया है आवेदन तो इस तरह डाउनलोड करें AKTU प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड

UPSEE AKTU(UPTU) Admit Card: अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद अंडर ग्रेजुएट के लिए एडमिट कार्ड और पीजी के लिए एडमिट कार्ड का ऑप्शन आएगा, जिस पर क्लिक कर आपको मांगी गई जानकारी भरनी होगी।
AKTU Admit Card: इस परीक्षा का आयोजन 16, 22 और 23 अप्रैल 2017 को किया जाएगा

डॉक्टर एबीजे अब्दुल कलाम टेक्नीकल यूनिवर्सिटी की ओर से हर साल उत्तर प्रदेश एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन किया जाता है, जिसमें इंजीनियरिंग करने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करते हैं। इसी क्रम में इस बार भी इस परीक्षा का आयोजन होना है और इसी महीने इस परीक्षा का आयोजन होना है। बताया जा रहा है कि यूपीएसईई जल्द ही अंडर ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर देगा, जिसके माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा में भाग ले सकेंगे। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में प्रवेश के लिए प्रवेश पत्र की आवश्यकता होगी, जो कि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।

बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 16, 22 और 23 अप्रैल 2017 को किया जाएगा और यह परीक्षा एपीटीयू यूनिवर्सिटी की ओर से करवाई जाएगा। बता दें कि परीक्षा प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। बता दें कि इस परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा के एक हफ्ते पहले जारी कर दिए जाएंगे। इस परीक्षा के लिए 20 मार्च 2017 तक आवेदन किए जा सकते थे और आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के नतीजों के आधार पर उन्हें कॉलेज बांटी जाएगी। वहीं परीक्षा होने के बाद 30 मई तक इस परीक्षा के नतीजे जारी किए जा सकते हैं। इसकी डिग्री के आधार पर विद्यार्थी इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लेंगे।

अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद अंडर ग्रेजुएट के लिए एडमिट कार्ड और पीजी के लिए एडमिट कार्ड का ऑप्शन आएगा, जिसक पर क्लिक कर आपको मांगी गई जानकारी भरनी होगी। इसमें रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी, जो कि आवेदन करते वक्त आपको दिए गए होंगे। उसके बाद प्रक्रिया को फॉलो करते हुए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

“2017-18 से फिर से शुरू होगी CBSE स्कूलों की दसवीं की बोर्ड परीक्षा”: प्रकाश जावडेकर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Akash Kumar rathore
    Apr 7, 2017 at 9:44 pm
    rahuldev3r@mail
    (0)(0)
    Reply
    1. A
      Akash Kumar rathore
      Apr 7, 2017 at 9:42 pm
      rahuldev3r@gmail
      (0)(0)
      Reply