ताज़ा खबर
 

यूपीएससी ने घोषित किए इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के रिजल्ट, इस दिन तक देख सकते हैं नतीजे

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने अपनी प्रमुख परीक्षाओं में से एक इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2016 का रिजल्ट घोषित कर दिया है।
परीक्षा परिणाम मई, 2016 में आयोजित इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिखित परिणाम और सितम्बर-नवम्बर में आयोजित व्‍यक्तित्‍व परीक्षण को लेकर लिए गए इंटरव्यू के परिणामों के आधार पर घोषित किया गया है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने अपनी प्रमुख परीक्षाओं में से एक इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2016 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। परिणाम का इंतजार कर रहे छात्र यूपीएससी की आधिकारिक साइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यूपीएससी ने कुछ महीनों पहले इस परीक्षा का आयोजन किया था और लिखित परीक्षा व व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर नतीजे जारी किए हैं। बता दें कि परीक्षा परिणाम मई, 2016 में आयोजित इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिखित परिणाम और सितम्बर-नवम्बर में आयोजित व्‍यक्तित्‍व परीक्षण को लेकर लिए गए इंटरव्यू के परिणामों के आधार पर घोषित किया गया है। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं।

यूपीएससी ने यह नतीजे जारी करते हुए एक पीडीएफ फाइल अपलोड की है, जिसमें एलिजिबल उम्मीदवारों के नाम और रोलनंबर लिखे हुए हैं, जिसमें रोल नंबर देखकर आप अपने नतीजों का पता लगा सकते हैं। बता दें कि इस यह परिणाम 15 दिन तक वेबसाइट पर मौजूद रहेंगे और आप अगले 15 दिन कभी भी यह फाइल डाउनलोड कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में परीक्षा हॉल भवन के निकट एक ‘सुविधा काउंटर’ भी लगया गया है जहां उम्मीदवार अपनी परीक्षा/परिणाम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी/स्पष्‍टीकरण इस काउंटर से व्यक्तिगत रूप से अथवा फोन नं 011-23385271 और 011-23381125 पर कार्य दिवसों में प्रात: 10.00 से सायं 5.00 बजे के बीच प्राप्त कर सकते हैं। परिणाम, संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in पर भी उपलब्‍ध होंगे।

कैसे देखें रिजल्ट- अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर पीडीएफ डाउनलोड कर लें। बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग सिविल सर्विस एग्जाम के जरिए आईएएस, आईपीएस, आईआरएस, आईएफएस अधिकारियों का चयन करता है। इसके अलावा आयोग सेना के लिए भी एनडीए, सीडीएस और एसएससी एग्जाम करवाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग