ताज़ा खबर
 

UPSC Result 2017: जियोलॉजिस्ट/जियो साइन्टिस्ट फाइनल परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां करें चेक

UPSC Geologist Final Result 2017: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC ) द्वारा जियोलॉजिस्ट/जियो साइन्टिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आयोजित कराई गई फाइनल परीक्षा के नतीजों की घोषणा हो चुकी है।
UPSC Geologist Final Result 2017: परीक्षा 12 मई, 2017 को हुई थी।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC ) द्वारा जियोलॉजिस्ट/जियो साइन्टिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आयोजित कराई गई फाइनल परीक्षा के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। उम्मीदवार अपने परिणाम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं। फाइनल रिजल्ट में 78 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। बता दें यूपीएससी ने जियोलॉजिस्ट/जियो साइन्टिस्ट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था जिसके लिए परीक्षा 12 मई, 2017 को हुई थी। 138 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। लिखित परीक्षा के बाद अक्टूबर महीने में ही पर्सनैलिटी टेस्ट हुआ था। बता दें यूपीएससी चयनित उम्मीदवारों की भर्ती दो श्रेणियों में करेगा।

श्रेणी I में जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के लिए भर्ती होगी वहीं श्रेणी II में सेंट्रल ग्राउंड वाटर बोर्ड के लिए भर्तियां होंगी। चलिए अब बताते हैं परीक्षा देने वाले उम्मीदवार कैसे अपने परिणाम देख कर सकते हैं। यूपीएससी द्वारा अभी परिणामों की घोषणा की गई है। वहीं मार्कशीट भी जल्द जारी की जाएगी। रिपोर्ट्स मुताबिक मार्कशीट नवंबर महीने में जारी होने का अनुमान है।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

Step 1: सबसे पहले वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं

Step 2: वेबसाइट पर ‘व्हाट्स न्यू’ सेक्शन पर जाएं

Step 3: सेक्शन में ‘फाइनल रिजल्ट्स: Combined Geo Scientist and Geologist Examination 2017’ के लिंक पर क्लिक करें

Step 4: रिजल्ट पीडीएफ फाइल पर क्लिक करें

Step 5: फाइल में चयनित उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर दिए हैं

Step 6: अपनी डीटेल्स चेककर रिजल्ट का प्रिंटआउट निकाल लें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.