ताज़ा खबर
 

यूपीएससी द्वारा आयोजित संयुक्त भू-वैज्ञानिक परीक्षा, 2016 के अंतिम परिणाम घोषित

आयोग ने अंतिम परिणाम के आधार पर चुने गए कुल उम्मीदवारों की सूची जारी की है। अंतिम परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
Author नई दिल्ली | September 7, 2016 15:43 pm
यूपीएससी ने संयुक्त भूवैज्ञानिक परीक्षा, 2016 के अंतिम परिणामों की घोषणा कर दी है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने संयुक्त भूवैज्ञानिक परीक्षा, 2016 के अंतिम परिणामों की घोषणा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कर दी है। यूपीएससी ने भूवैज्ञानिक परीक्षा, 2016 के अंतर्गत मई में लिखित परीक्षा का आयोजन किया था। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। उम्मीदवारों का इंटरव्यू अगस्त में संपन्न हुआ था।

आयोग ने अंतिम परिणाम के आधार पर चुने गए कुल उम्मीदवारों की सूची जारी की है। अंतिम परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। सफल उम्मीदवारों की नियुक्ति खनन मंत्रालय के भारतीय भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण तथा जल संसाधन मंत्रालय के सीजीडब्ल्यूबी में की जानी है।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) भारत की केंद्रीय एजेंसी है, जो सरकारी पदों पर विभिन्न परीक्षाओं के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति करती है। यूपीएससी की तरफ से संयुक्त भूवैज्ञानिक व भूगर्भवेत्ता के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था। इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने मई में आयोजित परीक्षा में भाग लिया था।

Read Also: विश्व के 400 टॉप शिक्षण संस्थानों में भारत से 7 संस्थान शामिल

इस परीक्षा का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। अब ‘Final Results of Combined Geo-Scientist and Geologist Exam’ पर क्लिक करें। अपना पूरा डिटेल्स भरें, आपका रिजल्ट कम्प्यूटर स्क्रीन पर डिस्प्ले होने लगेगा। रिजल्ट डाउनलोड कर लें तथा प्रिंट आउट निकाल लें।

Read Also: 8वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का है मौका, सैलरी 20,000 रुपये, देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग