ताज़ा खबर
 

UPSC ESE Result 2017: इंजीनियरिंग सर्विसिस के फाईनल रिजल्ट घोषित, यहां चेक करें अपना नाम

UPSC ESE Final Result 2017: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा इंजीनियरिंग सर्विसिस एग्जामिनेशन (ESE) 2017 के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। UPSC ने उन उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिन्होंने लिखित परीक्षा और इंटरव्यू पास किया है।
UPSC ESE Result 2017: संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाईट के मुताबिक, 500 लोगों का चयन हुआ है।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा इंजीनियरिंग सर्विसिस एग्जामिनेशन (ESE) 2017 के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। UPSC ने उन उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिन्होंने लिखित परीक्षा और इंटरव्यू पास किया है। बता दें आयोग द्वारा इंजीनियरिंग सर्विसिस के लिए परीक्षा का आयोजन इसी साल मई महीने में कराया गया था। मेन या स्टेज-II के एग्जाम बीते मई महीने में और इंटरव्यू बीते जुलाई महीने में आयोजित कराए गए थे। संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाईट के मुताबिक, 500 लोगों का चयन हुआ है। उम्मीदवार अपने नाम आधिकारिक वेबसाईट upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। आपको बताते हैं कि आप कैसे अपना रीजल्ट चेक कर सकते हैं।

सबसे पहले वेबसाईट पर जाएं। वेबसाईट के होम पेज पर आपको ‘What’s New’ कॉलम के अंदर ‘Final Result: Engineering Services (Main) Examination, 2017’ का एक लिंक नजर आएगा। 500 सिलेक्ट हुए लोगों को अलग-अलग विभागों में रिक्रूट किया जाएगा। इनमें से 258 उम्मीदवारों को सिविल इंजीनियरिंग, 135 उम्मीदवारों को मेकेनिकल इंजीनियरिंग में, 59 उम्मीदवारों को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में और 48 उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्यूनिकेश इंजीनियरिंग में सिलेक्ट किया गया है। इस लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद एक नई विन्डो खुलेगी और आपको एक पीडीएफ लिंक दिखेगा। उस लिंक पर क्लिक करें और पीडीएफ फाईल में अपना नाम चेक करें। बता दें रिजल्ट घोषित होने के लगभग 15 दिन के बाद मार्कशीट जारी की जाएंगी। सूची में 258 उम्मीदवारों को सिविल इंजीनियरिंग के लिए चुना गया है।

यहां देखें चुने गए उम्मीदवारों के नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.