ताज़ा खबर
 

यूपीएससी ने जारी किए एनडीए परीक्षा के परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट

जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू का आयोजन सर्विस सलेक्शन बोर्ड (SSB) करेगा।
रिजल्ट की घोषणा के दो सप्ताह के अंदर चयनित अभ्यर्थियों को jonindianarmy.nic.in पर रजिस्टर करें। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए केंद्र दिए जाएंगे।

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने नेशनल डिफेंस अकेडमी (NDA)और नेवल अकेडमी (NA) के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा का आयोजन 18 सितंबर 2016 को किया गया था। इस परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी www.upsc.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। परिणाम की सूची में उन सभी अभ्यर्थियों का रोल नंबर दिखाई देगा जिन्होंने यह परीक्षा क्वालिफाई कर ली है। जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू का आयोजन सर्विस सलेक्शन बोर्ड (SSB)करेगा।

ऐसें देखें रिजल्ट-
सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाएं
इसके बाद ‘what’s new’ लिंक पर क्लिक करें
NDA & NA (II) रिजल्ट 2016 पर क्लिक करें
इसके बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी जिसमें क्वालिफाइड कैंडीडेट्स के रोल नंबर होंगे।
सूची में अपना रोल नंबर चेक करें
डाक्यूमेंट डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लें

रिजल्ट की घोषणा के दो सप्ताह के अंदर चयनित अभ्यर्थियों को jonindianarmy.nic.in पर रजिस्टर करें। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए केंद्र दिए जाएंगे। इसकी जानकारी अभ्यर्थियों के रजिस्टर्ड ई मेल पर दी जाएगी। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थियों को अपने ओरिजनल दस्तावेज भी जमा करने होंगे।

वीडियो: भारत और जापान के बीच हुए ऐतिहासिक असैन्य परमाणु करार पर हस्ताक्षर

अंतिम रिजल्ट के 15 दिन के अंदर अभ्यर्थियों की मार्कशीट कमीशन की वेबसाइट पर पब्लिश कर दी जाएंगी। इस परीक्षा के जरिए आर्मी, नेवी और एयर फोर्स में नियुक्ति की जाती है। इस परीक्षा में हर साल लाखों अभ्यर्थी शामिल होते हैं। 12 वीं पास करके आए अभ्यर्थियों में यह परीक्षा बहुत लोकप्रिय है। इसे उत्तीर्ण करके आर्मी, नेवी और एयर फोर्स में अभ्यर्थी अपनी करियर बनाते हैं।

Read Also: आईबीपीएस प्रबंधन प्रशिक्षार्थी अक्टूबर ऑनलाइन परीक्षा के रिजल्ट जल्द, देखें- अन्य जानकारी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग