ताज़ा खबर
 

UPSC ने जारी किए कम्बाइंड मेडिकल सर्विसिस एग्जाम के DAF, ऐसे भरें फॉर्म और ध्यान रखें इन बातों का

UPSC Combined Medical Services Exam 2017: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कम्बाइंड मेडिकल सर्विसिस एग्जाम 2017 (CMSE 2017) पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए डीटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) जारी कर दिए हैं।
UPSC CMS Exam 2017: परीक्षा के नतीजों की घोषणा 7 सितंबर, 2017 को हुई थी।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कम्बाइंड मेडिकल सर्विसिस एग्जाम 2017 (CMSE 2017) पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए डीटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) जारी कर दिए हैं। बता दें परीक्षा के नतीजों की घोषणा 7 सितंबर, 2017 को हुई थी। नतीजों में जिन अभ्यर्थियों ने क्वॉलिफाई किया था वह अब आगे कि प्रक्रिया को पूरा करने के लिए डीटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म भरना शुरू कर सकते हैं। ध्यान रहे फॉर्म भरकर सब्मिट कराने के लिए समयसीमा भी तय की गई है। DAF भरने की आखिरी तारीख और समय 26 सितंबर, 2017 शाम 6 बजे तक का है। 6 बजे के बाद फॉर्म भरने का लिंक वेबसाइट से गायब हो जाएगा।

DAF आप यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर या फिर सीधा इस लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। फॉर्म भरने के लिए आपको “COMBINED MEDICAL SERVICES EXAMINATION, 2017” के लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन के लिए लॉग इन करना होगा। लॉग इन करते ही आप फॉर्म भर सकेंगे। ध्यान रहे सिर्फ रजिस्ट्रर्ड यूजर्स ही लॉग इन कर सकते हैं। अगर आप रजिस्टर्ड यूजर नहीं है तो पहले आपको अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

वहीं फॉर्म के साथ ही उसे भरने के इंस्ट्रक्शन्स भी दिए गए हैं। हमारी सलाह है कि आप उन दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। दिशा-निर्देशों के मुताबिक डीएएफ को ऑनलाइन सिब्मिट करते समय ही अपलोड किया जाना चाहिए। फॉर्म के साथ आपको कई जरूरी दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे जिनके बारे में आप इंस्ट्रक्शन मैनुअल से जानकारी हासिल कर सकते हैं। बता दें क्मबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम (CMSE) 2017 के नतीजों की घोषणा 7 सितंबर को हुई थी। वहीं परीक्षा 13 अगस्त को हुई थी। एक अनुमान के मुताबिक लगभग 710 पदों पर भर्ती होनी है, जिनके लिए परीक्षा आयोजित कराई गई थीं।

इनमें रेलवे में असिस्टेंट डिविजनल मेडिकल ऑफिसर के 450 पद, इंडियन ऑर्डिनेंस फैक्ट्रीस हेल्थ सर्विसिस में असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर पद के लिए 26, सेंट्रल हेल्थ सर्विसिस में जूनियर स्केल के 216 पद, नई दिल्ली नगर निगम में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 2 और ईस्ट, नॉर्थ और साउथ दिल्ली नगर निगम में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 16 पद पर भर्ती होनी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.