December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

UPPCL Exam 2016: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस तरीके से करें डाउनलोड

UPPCL Exam 2016: इस परीक्षा के प्रथम चरण में O लेवल कम्प्यूटर ज्ञान के आधार पर 50 बहुविकल्पीय प्रश्न रहेंगे। हर प्रश्न के लिए 1 अंक दिया जाएगा।

UPPCL Exam 2016: इस परीक्षा का आयोजन 20 नवंबर को अलग अलग केंद्रों पर किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड ने सहायक अकाउंटेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन 20 नवंबर को अलग अलग केंद्रों पर किया जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए-

सबसे पहले उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
सभी जरूरी जानकारियां भरें
इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखेगा
एडमिट कार्ड डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें

इससे पहले उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर 256 सहायक अकाउंटेंट पदों पर नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए थे। इस वैंकेसी में सामान्य श्रेणी के लिए 129 पद ओबीसी श्रेणी के 69 पद, एससी श्रेणी के लिए 53 पद और एसटी पद के लिए 5 पद हैं। इस परीक्षा के प्रथम चरण में O लेवल कम्प्यूटर ज्ञान के आधार पर 50 बहुविकल्पीय प्रश्न रहेंगे। हर प्रश्न के लिए 1 अंक दिया जाएगा। वहीं दूसरे हिस्से में 150 सवाल रहेंगे। इसमें भी हर प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित किया गया है। दूसरे चरण में सामान्य अंग्रेजी, अर्थमेटिक, अकाउंटेंसी और इंकम टैक्स से संबंधित प्रश्न रहेंगे।

वीडियो: उत्तर प्रदेश: बीजेपी की ‘परिवर्तन यात्रा’ में बार डांसर्स ने लगाए ठुमके

उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड की स्थापना 14 जनवरी साल 2000 में की गई थी। यह उत्तर प्रदेश में बिजली की आपूर्ति, प्लानिंग और वितरण का कार्य करता है। उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड बिजली विभाग में अलग अलग पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा का आयोजन कराता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 5:01 pm

सबरंग