ताज़ा खबर
 

आरपीएससी घोषित करने वाला है एलडीसी रिक्रूटमेंट एग्जाम के नतीजे, जल्द ही देख सकेंगे रिजल्ट

परीक्षा के बाद से उम्मीदवार परिणाम का इंतजार कर रहे हैं और बताया जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट जल्द ही जारी किए जा सकते हैं।
बता दें कि आरपीएससी ने साल 2013 में निकाली गई क्लर्क भर्ती के लिए रि-एग्जाम का आयोजन किया है। इस भर्ती के जरिए आरपीएससी ने कुल 7571 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और 7 अक्टूबर 2013 से पहले कई लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पिछले महीने यानि अक्टूबर में लॉअर डिविजन क्लर्क भर्ती-2013 परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में आवेदन किया हुआ था। साल 2013 में निकाली गई इस भर्ती में आवेदकों की संख्या बहुत अधिक थी। परीक्षा के बाद से उम्मीदवार परिणाम का इंतजार कर रहे हैं और बताया जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। आयोग ने 23 अक्टूबर 2016 को इस परीक्षा का आयोजन किया था और अब कुछ ही दिनों में इस परीक्षा के रिजल्ट आने वाले हैं। हाल ही में आयोग ने 4 अक्टूबर को आयोजित की गई जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए थे। इसलिए इस परीक्षा के लिए भी आयोग ज्यादा देरी ना करते हुए जल्द ही नतीजे घोषित कर देगा।

बता दें कि आरपीएससी ने साल 2013 में निकाली गई क्लर्क भर्ती के लिए रि-एग्जाम का आयोजन किया है। इस भर्ती के जरिए आरपीएससी ने कुल 7571 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और 7 अक्टूबर 2013 से पहले कई लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे। उस वक्त के नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा 11 जनवरी 2014 को होनी थी, लेकिन इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया। उसके बाद इसे 21 अक्टूबर को होना था, लेकिन बाद में इसकी तारीख बदलकर 23 अक्टूबर कर दी गई थी। बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान सरकार में खाली पदों के लिए भर्ती निकालता है और उसके लिए परीक्षा का आयोजन करके उसके नतीजे भी घोषित करता है। आरपीएससी सरकार के कई विभागों में निचले पदों से लेकर अधिकारी स्तर के पदों की भी भर्ती करता है।

कैसे देखें रिजल्ट- इस परीक्षा के नतीजे देखने के लिए आरपीएससी की वेबसाइट पर जाएं, जहां लेटेस्ट न्यूज में इससे जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और मांगी सूचना भरकर या लिस्ट में अपना रोल नंबर देखकर आप अपना परिणाम देख सकते हैं। अगर आरपीएससी की ओर से मेरिट लिस्ट जारी की जाती है तो आप पूरी लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं, अन्यथा आप सिर्फ अपना परिणाम ही देख सकते हैं।

सामने आया ‘जग्गा जासूस’ का फर्स्ट लुक; स्कूल यूनिफॉर्म में दिखे रणबीर कपूर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. रामावतार
    Nov 17, 2016 at 11:18 am
    अभी आयोग आंसर की भी जारी नहीं की और रिजल्ट आने वाला हैं
    Reply
सबरंग