December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

TSPSC: तेलंगाना ग्रुप-2 भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, परीक्षा में करीब 8 लाख लोगों ने किया है आवेदन

TSPSC Exam Hall Tickets: जिन लोगों ने इस परीक्षा में भाग लिया है या इसके लिए आवेदन किया है वो टीएसपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि आयोग इसी महीने की 11 और 13 तारीख को इस परीक्षा का आयोजन करेगा, जिसमें बड़ी संख्या में परीक्षार्थी शामिल होंगे।

इससे पहले आयोग ने 1032 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसके बाद इस भर्ती में लोगों ने बढ़चढ़कर लोगों ने हिस्सा लिया।

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग इसी महीने दो दिन ग्रुप-2 भर्ती परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है और टीएसपीएसी इस परीक्षा के सफल आयोजन के लिए तैयारियां कर रहा है। इसी क्रम में टीएसपीएससी ने परीक्षा के लिए सबसे जरुरी दस्तावेज हॉल टिकट जारी कर दिए हैं, जिसका परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे। जिन लोगों ने इस परीक्षा में भाग लिया है या इसके लिए आवेदन किया है वो टीएसपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि आयोग इसी महीने की 11 और 13 तारीख को इस परीक्षा का आयोजन करेगा, जिसमें बड़ी संख्या में परीक्षार्थी शामिल होंगे। इस परीक्षा में करीब 8.18 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

इससे पहले आयोग ने 1032 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसके बाद इस भर्ती में लोगों ने बढ़चढ़कर लोगों ने हिस्सा लिया। इस परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 1911 परीक्षा केंद्रों में किया जाएगा, जिसमें 7 लाख 89 हजार 985 उम्मीदवार भाग लेंगे। इस परीक्षा के एडमिड कार्ड डाउनलोड करने के बाद ये देख लें कि उसमें आपकी फोटो सही है या नहीं, अन्यथा परीक्षा के समय अपनी दो पासपोर्ट फोटो जरुर लेकर जाएं। साथ ही परीक्षा केंद्र में जाने से पहले अपने पास एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी और फोटो आईकार्ड जरुर रखें, अन्यथा उन्हें परीक्षा भवन में बैठने नहीं दिया जाएगा।

शाैहर ने सड़क पर ही बेगम से कहा- तलाक, तलाक, तलाक और टूट गया निकाह

कैसे करें डाउनलोड- अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और इस परीक्षा के एडमिट कार्ड से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और प्रक्रिया को फॉलो करते हुए मांगी गई सूचना भरें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

परीक्षा से जुड़ी सूचना- यह परीक्षा कई पदों पर भर्ती के लिए करवाई जा रही है और इन पदों में कई पद शामिल है। परीक्षा में मल्टीपल चॉइस के सवाल पूछे जाएंगे और हर पेपर ढाई घंटे का होगा। पहला पेपर जनरल स्टडीज का होगा, दूसरा पेपर हिस्ट्री, सोसायटी का होगास तीसरा पेपर ईकोनॉमी और डवलपमेंट और चौथा पेपर तेलंगाना मूवमेंट और स्टेट फॉरमेशन का होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 4, 2016 11:54 am

सबरंग