December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

एसएससी सीजीएल टियर-1 री-एग्जामिनेशन की आंसर की जारी, 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं मिलान

SSC ने CGLE (Tier I) परीक्षा के दूसरी पाली में शामिल हुए उम्मीदवारों की ओर से कुछ मुद्दों पर आपत्ती जताए जाने के बाद उनके लिए 27 अक्टूबर 2016 को री-एग्जाम का आयोजन किया था।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) री-एग्जामिनेशन टियर-1 परीक्षा का आंसर की जारी कर दिया है।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) री-एग्जामिनेशन टियर-1 परीक्षा का आंसर की जारी कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने आंसर की का मिलान एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं। गौरतलब है कि एसएससी ने 27 अगस्त 2016 को आयोजित किए गए CGLE (Tier I) परीक्षा के दूसरी पाली में शामिल हुए उम्मीदवारों की ओर से कुछ मुद्दों पर आपत्ती जताए जाने के बाद उनके लिए 27 अक्टूबर 2016 को री-एग्जाम का आयोजन किया था।

यदि कोई उम्मीदवार आंसर की के संबंध में रिप्रजेंटेशनल दाखिल करता है तो उसे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों के मुताबिक आॅनलाइन मेथड से तय समय के अंदर यह करना होगा। रिप्रजेंटेशनल दायर करने के लिए उम्मीदवार को कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। आंसर रिप्रजेंटेशन प्रॉसेस 28 अक्टूबर 2016 शाम पांच बजे से शुरू हो गया है। आंसर रिप्रजेंटेशन प्रॉसेस का लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2016 शाम पांच बजे तक है। इसके लिए उम्मीदवार को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। निर्धारित समय के बाद रिप्रजेंटेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

वीडियो: भोपाल जेल से भागे सिमी के सभी 8 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करना होगा। अब वेबसाइट पर लेटेस्ट न्यूज पर क्लिक करने के बाद “Combined Graduate Level Re-examination (Tier-I), 2016 held on 27.10.2016 – Notice for candidates’ response sheet, correct answer and submission of representations” नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। अब जो पेज खुलेगा उसमें आपसे परीक्षा के बारे में संबंधित जानकारी मांगी जाएगी, इसे भरने के बाद समिट बटन पर क्लिक करने पर आपके सामने पीडीएफ फॉर्मेट में आंसर की ओपन हो जाएगी।

Read Also: आईबीपीएस पीओ मेंस एग्जाम का प्रवेश पत्र जारी, 20 नवंबर को आयोजित होगी परीक्षा

गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा था कि जिन उम्मीदवारों को आंसर की को लेकर ओब्जेक्शन दर्ज करवाना था और उन्होंने उसकी फीस भी जमा कर दी थी, लेकिन वो ऐसा कर नहीं पाए थे वो 28 सितंबर 2016 सुबह 10 बजे से 29 सितंबर 2016 शाम 5 बजे तक अपना ओब्जेक्शन दर्ज करवा सकते हैं। उसके बाद जिन उम्मीदवारों ने आॅब्जेक्शन दर्ज कराया था उनके लिए दोबारा एग्जाम आॅर्गनाइज किया गया था।

Read Also: ये हैं भारत के सबसे मुश्किल एग्जाम, जिसे पास करना हर किसी के बस की बात नहीं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 31, 2016 2:14 pm

सबरंग