ताज़ा खबर
 

Assam Board SEBA 10th Result 2017: जारी हुए HSLC परीक्षा के परिणाम, assamonline.in पर करें चेक

SEBA HSLC 10th Result 2017: सेबा 10वीं के रिजल्ट की घोषणा resultsassam.nic.in या sebaonline.org. पर 31 मई को सुबह 10 बजे करेगा। स्टूडेंट्स इन स्टेप्स को फॉलो करके अपने परीक्षा परिणाम की जानकारी पा सकते हैं...
SEBA HSLC 10th Result 2017: इस साल 3.91 लाख स्टूडेंट्स ने 10वीं बोर्ड एग्जाम्स के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था।

स्कूल एजुकेशन बोर्ड ऑफ असम ने कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने पहले आधिकारिक सूचना के माध्यम से जानकारी दी थी कि नतीजे 31 मई को सुबह 10 बजे घोषित किए जाएंगे और बोर्ड ने तय समय पर परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। ‘द बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, असम’ (एसईबीए) ने कक्षा 12वीं के रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट sebaonline.org और resultsassam.nic.in पर जारी कर दिए हैं। सेबा से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि राज्यभर में तकरीबन 855 सेंटर्स पर रिजल्ट की घोषणा की गई।

सेबा ने इस साल 17 फरवरी से 10 मार्च के बीच ‘हाई स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट’ (HSLC) 10वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम्स का आयोजन किया था। इस साल 3.91 लाख स्टूडेंट्स ने 10वीं बोर्ड एग्जाम्स के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिसमें से 3.81 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे। बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक राज्यभर के 855 सेंटर्स पर 782 पेज का रिजल्ट गज़ट वितरित किया गया, जिसमें मार्क्स और अन्य जानकारियां दी गई थीं। वहीं, राज्य के स्कूलों से भी रिजल्ट बुकलेट वितरित किया जाएगा। सेबा 10वीं के रिजल्ट की घोषणा resultsassam.nic.in या sebaonline.org पर 31 मई को सुबह 10 बजे करेगा।

स्टूडेंट्स इन स्टेप्स को फॉलो करके अपने परीक्षा परिणाम की जानकारी पा सकते हैं…

Assam Board SEBA HSLC Result 2017 स्टेप्स: सबसे पहले द बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन, असम (SEBA) की रिजल्ट वेबसाइट resultsassam.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद ‘HSLC Result 2017’ लिंक पर क्लिक करें। अब उम्मीदवार को निर्धारित स्थान पर अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी भरनी होगी। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर खुलकर आ जाएगा। उम्मीदवार चाहें तो अपने रिजल्ट की प्रिंट कॉपी निकाल सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.