December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

6 नवंबर को घोषित होगा नॉन टेक्निकल ग्रैजुएट्स के लिए परीक्षा परिणाम

इस परीक्षा के तहत कुल 18252 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे।

RRB Non-Technical Graduate Results: लिखित परीक्षा के बाद नवंबर में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने मार्च/ अप्रैल 2016 में लिखित परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन किया था। इस परीक्षा के तहत रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इस पदों के लिए 55 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। लिखित परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को बेसब्री से RRB NTPC परीक्षा परिणाम का इंतजार था। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड रविवार 6 नवंबर को परीक्षा परिणाम घोषित करेगी। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के अंतर्गत कई अन्य बोर्ड काम करते हैं जो अलग अलग पदों पर नियुक्त के लिए परीक्षा का आयोजन करते हैं। इन पदों पर नियुक्त अभ्यर्थियों की देश के अलग अलग हिस्सों में पोस्टिंग की जाती है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के कुल 21 बोर्ड हैं। इनमें RRB अहमदाबाद, RRB अजमेर, RRB इलाहाबाद, RRB बैंगलोर, RRB भोपाल, RRB भुवनेश्वर, RRB बिलासपुर, RRB चंडीगढ़, RRB चेन्नई, RRB गोरखपुर, RRB गुवाहाटी, RRB जम्मू-कश्मीर, RRB कोलकाता, RRB मालदा, RRB मुंबई, RRB मुजफ्फरपुर, RRB पटना, RRB रांची, RRB सिकंदराबाद, RRB सिलीगुड़ी और RRB तिरुवनंतपुरम शामिल हैं। RRB ने नॉन टेक्निकल पदों पर नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इस परीक्षा के तहत कुल 18252 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। इस परीक्षा का विस्तृत विवरण इस प्रकार है।

संस्था का नाम- रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB)
पदों की संख्या- 18,252
परीक्षा की तारीख- 28 मार्च से 30 अप्रैल 2016
कैटेग्री- रिजल्ट
परिणाम घोषित होने की तारीख- 6 नवंबर 2016

वीडियो: LG से मिलने पहुंचे दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर स्याही फेंकी गई

अगर आप RRB NTPC की लिखित परीक्षा में शामिल हुए हैं तो आप इन तरीकों से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

सबसे पहले RRB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
RRB की साइट का होमपेज खोलें
RRB Non-Technical Graduate Results लिंक पर क्लिक करें
अपनी डीटेल्स भरें
सबमिट बटन पर क्लिक करें
स्क्रीन पर रिजल्ट दिखेगा
रिजल्ट डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लें

Read Also: अगर नौकरी को लेकर हैं परेशान? देश के इन शहरों में है जॉब के सबसे ज्यादा अवसर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 5, 2016 3:22 pm

सबरंग