December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

अधिकारियों के अनुसार इस दिन तक आएंगे RRB परिणाम, प्राइवेट सर्वर से नहीं NIC सर्वर पर चलेंगी रिजन वेबसाइट

रेलवे अधिकारियों के अनुसार कुछ वेबसाइट प्राइवेट सर्वर पर चल रही है और हम इन वेबसाइट्स को एनआईसी सर्वर पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए 17 तारीख को टेस्टिंग के लिए रिजल्ट जारी किए गए थे।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार कुछ वेबसाइट प्राइवेट सर्वर पर चल रही है और हम इन वेबसाइट्स को एनआईसी सर्वर पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए 17 तारीख को टेस्टिंग के लिए रिजल्ट जारी किए गए थे।

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से कई पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया था और अब इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन कई महीनों से इसके रिजल्ट की संभावित तारीख लगातार आगे बढ़ रही है। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक बोर्ड इस महीने के अंत तक परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर देगा। आरआरबी परीक्षा के परिणाम जोन के अनुसार जारी करेगा और परीक्षार्थी अपने जोन की वेबसाइट पर अपने नतीजे देख सकते हैं। हाल ही में तिरुवनंनतपुरम आरआरबी ने परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए थे, लेकिन इसे वापस ले लिया। तिरुवननंतपुरम बोर्ड ने 17 नवंबर को इस परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए थे, लेकिन इसे हटा लिया गया। रेलवे अधिकारियों के अनुसार कुछ वेबसाइट प्राइवेट सर्वर पर चल रही है और हम इन वेबसाइट्स को एनआईसी सर्वर पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए 17 तारीख को टेस्टिंग के लिए रिजल्ट जारी किए गए थे।

हालांकि रेलवे के अनुसार अभी तक परीक्षा के फाइनल रिजल्ट घोषित नहीं किए गए हैं और जल्द ही इसके नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। इस रिजल्ट को लेकर तिरुवननंतपुरम बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि जल्द ही रिजल्ट अपलोड किए जाएंगे। साथ ही सभी जोन के नतीजे नवंबर महीने में ही जारी किए जा सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन सभी परीक्षाओं के प्रदर्शन और टाइपिंग टेस्ट आदि के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने 18252 एनटीपीसी पदों के लिए इसी साल मार्च, अप्रैल, मई में इस परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा के लिए 93 लाख लोगों ने आवेदन किया था, जिसमें से 56 लाख केंडिडेट्स ने लिखित परीक्षा में भाग लिया था। बताया जा रहा है कि आरआरबी में कई लाख लोगों ने भाग लिया था, इस वजह से इसे 74 शिफ्ट में आयोजित किया गया था।

बता दें कि भारत का रेलवे सबसे ज्यादा कर्मचारियों वाला विभाग है। रेलवे में खाली पदों की संख्या भी काफी ज्यादा है। रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड (RRB) भारत की एक सरकारी संस्था है, जिसका गठन 1998 में रेल मंत्रालय के अंर्तगत किया गया था। 1985 में रेलवे सर्विस कमीशन को रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) का रूप दिया गया था। आरआरबी टेक्निकल और नॉन टेक्निकल पदों के साथ ही राजकीय रेलवे पुलिस के लिए कांस्टेबल, इंस्पेक्टर और अन्य पदों के लिए भी भर्ती करता है।

बिग बाज़ार के स्टोर्स से निकाल सकेंगे 2000 रुपए; केजरीवाल ने पूछा- क्या डील हुई मोदी जी?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 12:57 pm

सबरंग