ताज़ा खबर
 

रेलवे बोर्ड की इस मुख्य परीक्षा की रिजल्ट की तारीखों में फेरबदल, सैकंड सीबीटी में हो सकती है देरी

भारतीय रेलवे में कई पदों पर भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी परीक्षा का आयोजन किया था, लेकिन अब परीक्षा के नतीजे घोषित होने में लगातार देरी हो रही है।
अब इस परीक्षा के नतीजों को लेकर कहा जा रहा है कि इस परीक्षा के नतीजे इस महीने के अंत तक जारी किए जा सकते हैं।

भारतीय रेलवे में कई पदों पर भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी परीक्षा का आयोजन किया था, लेकिन अब परीक्षा के नतीजे घोषित होने में लगातार देरी हो रही है। हर महीने रिजल्ट घोषित होने की तारीख में बदलाव हो रहा है और तारीख आगे बढ़ रही है। अब इस परीक्षा के नतीजों को लेकर कहा जा रहा है कि इस परीक्षा के नतीजे इस महीने के अंत तक जारी किए जा सकते हैं। एनटीपीसी के पहले चरण की परीक्षा के बाद अभी दूसरे चरण की परीक्षा भी करवाई जानी है, जिसमें पहले चरण की परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार ही भाग लेंगे। पहले बताया जा रहा था कि यह परीक्षा नवंबर में आयोजित की जाएगी, लेकिन अभी तक स्टेज-1 परीक्षा के नतीजे ही घोषित नहीं हुए हैं, ऐसे में दूसरे चरण की परीक्षा की तारीख भी आगे बढ़ सकती है।

बता दें कि 17 अगस्त को आरआरबी ने इस परीक्षा के आंसर की भी जारी किए थे। भर्ती बोर्ड ने 18252 एनटीपीसी पदों के लिए इसी साल मार्च, अप्रैल, मई में इस परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा के लिए 93 लाख लोगों ने आवेदन किया था, जिसमें से 56 लाख केंडिडेट्स ने लिखित परीक्षा में भाग लिया था। आरआरबी एनटीपीसी के परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद स्किल टेस्ट, एप्टीट्यूड टेस्ट और दस्तावेज वेरिफिकेशन के लिए तारीखों का ऐलान करेगा। आरआरबी कुछ पदों के लिए टाइपिंग टेस्ट भी करवाएगा जबकि सहायक स्टेशन मास्टर और ट्रैफिक सहायक पदों के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट करवाया जाएगा।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने कमर्शियल अप्रेंटिस(सीए), ट्रैफिक अप्रेंटिस (टीए), इंक्वायरी-कम-रिजर्वेशन क्लर्क(ईसीआरसी), गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट स्टेशन मास्टर (एएसएम), ट्रैफिक असिस्टेंट और सीनियर टाइम कीपर के पदों के लिए आवेदन मांगे थे। आवेदन दिसंबर 2015 में मांगे गए थे। दूसरी सीबीटी परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल अवेयनेस, रिजनिंग के सवाल पूछे जाएंगे। यह परीक्षा 90 मिनट की होगी जिसमें उम्मीदवारों को 120 सवालों का जवाब देना होगा। इस परीक्षा में इंटरव्यू के बिना ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। वहीं रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट पर जाकर इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी देखकर रिजल्ट चैक करें। रेलवे भर्ती बोर्ड की स्थापना साल 1988 में हुई थी। यह भारतीय रेलवे में अलग-अलग पदों के लिए समय-समय पर भर्ती निकालता रहता है। भर्ती बोर्ड टेक्निकल और नॉन टेक्निकल और पैरामेडिकल पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करता है।

गुरु नानक जयंती के अवसर पर अलग ही दिखी स्वर्ण मंदिर की छटा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    ajeet
    Nov 14, 2016 at 2:56 pm
    result is now depend on our god
    Reply
  2. A
    Aam Student
    Nov 14, 2016 at 12:28 pm
    Gussa bht hai Students me, uske test mat kriyeye sab farzi k post likhna band kre, srf apni publicity k liye or no of clicksaisa na ho kisi Aam Student ki hat jaye
    Reply
  3. A
    Aam Student
    Nov 14, 2016 at 3:18 pm
    भाई ऑफिसियल नोटिफिकेशन के अककॉर्डिंग स्टेज-२ एग्जाम दिसम्बर में होने है तो रिजल्ट नवम्बर एन्ड तक आ jayega
    Reply
सबरंग