ताज़ा खबर
 

आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम: इंतजार खत्म! इस तरह डाउनलोड करें परीक्षा की आंसर की, 30 जनवरी तक लिंक रहेगा एक्टिवेट

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी किए गए एक नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार 24 जनवरी यानि आज से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और अपना आपत्ति भी दर्ज करवा सकते हैं।
बोर्ड ने ये भी कहा है कि नतीजे जारी करने से बोर्ड उम्मीदवारों की ओर से जवाबों को लेकर दर्ज की गई आपत्ति को देखेगा और उसके बाद नतीजे जारी करेगा।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपनी चर्चित परीक्षा में से एक एनटीपीसी परीक्षा के दूसरे चरण की आंसर की जारी कर दी है। आरआरबी ने हाल ही में इस परीक्षा का आयोजन किया था और आज इसकी आंसर की जारी कर दी है। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी किए गए एक नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार 24 जनवरी यानि आज से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और अपना आपत्ति भी दर्ज करवा सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवार 30 तारीख तक आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि कुछ ही देर में इस परीक्षा की आंसर की जारी कर दी जाएगी।

बोर्ड ने ये भी कहा है कि नतीजे जारी करने से बोर्ड उम्मीदवारों की ओर से जवाबों को लेकर दर्ज की गई आपत्ति को देखेगा और उसके बाद नतीजे जारी करेगा। परीक्षा की आंसर की हर पेपर के अनुसार अलग-अलग जारी की जाएगी और इसके माध्यम से आप अपना परीक्षा प्रदर्शन देख सकते हैं। दरअसल परीक्षा के एडमिट कार्ड भी हर पेपर का अलग अलग जारी किया गया था। गौरतलब है कि इस परीक्षा का आयोजन 17 जनवरी से 19 जनवरी के बीच करवाया गया और परीक्षा तीन शिफ्ट में आयोजित करवाई जाएगी। इस परीक्षा की पहली शिफ्ट साढ़े सात बजे से, दूसरी शिफ्ट 11 बजे से और तीसरी शिफ्ट साढ़े 2 बजे से शुरू करवाई गई थी। वहीं परीक्षा का समय 90 मिनट था और 90 मिनट में सभी सवालों का जवाब देना था।

परीक्षा में करीब 2 लाख 53 हजार उम्मीदवारों ने भाग लिया और इस परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस, रिजनिंग आदि से जुड़े सवाल पूछे गए। उम्मीदवारों का फाइनल चयन दूसरी स्टेज की परीक्षा की मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। साथ ही कई पदों के लिए स्किल टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट भी करवाया जाएगा। परीक्षा की आंसर की डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर की से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करेंगे तो पीडीएफ फाइल आएगी, जिसमें आप परीक्षा पेपर के जवाब देख सकते हैं।

शादी मंडप में दूल्हे ने मांगी बुलेट और समधी ने दो लाख रुपये दहेज तो पुलिस उठाकर ले गई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.