ताज़ा खबर
 

आरआरबी एनटीपीसी मेंस एग्जाम: ये है परीक्षा का टेंटेटिव समय और इसी साल में आ सकते हैं प्रवेश पत्र

बोर्ड 23 दिसंबर तक इस परीक्षा के रिजल्ट वेबसाइट पर दिखाएगा और उसके बाद परीक्षा के नतीजे वाले लिंक को हटा लिया जाएगा।
बताया जा रहा है कि जनवरी में इस परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है और दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने लंबा इंतजार करवाने के बाद एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। बोर्ड ने कई महीनों तक संभावित तारीखें आने के बाद हाल ही में परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने हर जोन के अनुसार उनकी क्षेत्रीय वेबसाइट पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं और कुछ दिनों तक इस परीक्षा के नतीजे देखे जा सकते हैं। बोर्ड 23 दिसंबर तक इस परीक्षा के रिजल्ट वेबसाइट पर दिखाएगा और उसके बाद परीक्षा के नतीजे वाले लिंक को हटा लिया जाएगा। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो परीक्षा के रिजल्ट जल्द से जल्द देख लें।

परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा, जबकि अन्य उम्मीदवारों को आरआरबी की अगली भर्ती में ही आवेदन करना होगा। रिजल्ट की खास बात ये है कि नतीजे रिजनल वेबसाइट पर ही देखना होगा और आप अपने जोन के अनुसार रिजल्ट देखें। बता दें कि इस परीक्षा में 56 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था और उसमें से करीब 3 लाख उम्मीदवार पास हुए हैं। परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार दूसरी चरण की परीक्षा में भाग लेंगे, जिसकी तारीखों की घोषणा और एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि जनवरी में इस परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है और दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। पहले इस परीक्षा का आयोजन अक्टूबर में होना था, लेकिन रिजल्ट में देरी होने की वजह से परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई जाएगी। बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने 18252 एनटीपीसी पदों के लिए इसी साल मार्च, अप्रैल, मई में इस परीक्षा का आयोजन किया था। सलेक्टेड उम्मीदवारों को रेलवे में कमर्शियल अप्रेंटिस(सीए), ट्रैफिक अप्रेंटिस (टीए), इंक्वायरी-कम-रिजर्वेशन क्लर्क(ईसीआरसी), गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट स्टेशन मास्टर (एएसएम), ट्रैफिक असिस्टेंट और सीनियर टाइम कीपर के पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

दिल्ली में कोहरे के चलते कई ट्रेनें लेट; फ्लाइट्स पर भी दिखा असर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.