December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट रिक्रूटमेंट भर्ती: फाइनल आंसर की जारी, ये है डाउनलोड करने का प्रोसेस

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने हाल ही में साल 2013 में निकाली गई कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था, इस परीक्षा को लेकर आयोग ने अधिकतम प्रक्रिया पूरी कर दी है।

RPSC Jr. Accountant Exam: आरपीएससी ने परीक्षा के नतीजे जारी करते हुए वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं साथ ही आरपीएससी ने एक मेरिट लिस्ट जारी की है, जिसमें सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर लिखे हुए हैं, जिन्होंने परीक्षा पास की है।

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने हाल ही में साल 2013 में निकाली गई कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था, इस परीक्षा को लेकर आयोग ने अधिकतम प्रक्रिया पूरी कर दी है। आयोग ने मेरिट लिस्ट के बाद मार्क्स भी घोषित कर दिए हैं। अब आयोग ने परीक्षा पत्र की फाइनल आसंर की जारी की है। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यह आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि आयोग ने इससे पहले ही परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं और उसके बाद भी मार्क्स भी अपलोड कर दिए गए हैं।

आरपीएससी ने परीक्षा के नतीजे जारी करते हुए वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं साथ ही आरपीएससी ने एक मेरिट लिस्ट जारी की है, जिसमें सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर लिखे हुए हैं, जिन्होंने परीक्षा पास की है। आरपीएससी की ओर से जारी की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर कनिष्ठ लेखाकार परीक्षा में 3494 उम्मीदवार पास हुए हैं, जबकि तहसील कनिष्ठ लेखाकार परीक्षा में 279 उम्मीदवार पास हुए हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर से अपने नतीजे देखने होंगे। बता दें कि इस परीक्षा के आयोजन के दो दिन बाद ही आयोग ने इसके दोनों पेपरों की आंसर की भी जारी कर दी थी।

गौरतलब है कि आयोग ने 4 अक्टूबर 2016 को एग्जाम करवाया था और 6 अक्टूबर को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर एग्जाम की उत्तर कुंजी जारी की गई थी। आरपीएससी ने 3 हजार से ज्यादा (3776) जूनियर एकाउंटेट और टीआरए पोस्ट के लिए भर्ती निकाली थी। कमीशन की ओर से भर्ती को लेकर 16 अप्रैल 2015 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आरपीएससी ने जूनियर अकाउंटेंट्स और टीआरए पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर लोगों के आवेदन स्वीकार किए थे, जिसमें करीब 3 लाख लोगों ने आवेदन किया था। राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान सरकार में खाली पदों के लिए भर्ती निकालता है और उसके लिए परीक्षा का आयोजन करके उसके नतीजे भी घोषित करता है। आरपीएससी सरकार के कई विभागों में निचले पदों से लेकर अधिकारी स्तर के पदों की भी भर्ती करता है।

कैसे देखें आंसर की- इस परीक्षा के नतीजे देखने के लिए आरपीएससी की वेबसाइट पर जाएं, जहां लेटेस्ट न्यूज में इससे जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद आंसर की सामने आएगी, जिसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं।

गीता फोगट की शादी में पहुंचे आमिर खान; परिवार को दी मुबारकबाद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 5:26 pm

सबरंग