ताज़ा खबर
 

राजस्थान लोक सेवा आयोग आज जारी करेगा शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट

RPSC Lecturer Result 2016: परीक्षा में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं।
17 से 27 जुलाई के हुए थे एग्जाम।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की ओर से आयोजित की गई फर्स्ट ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम आज घोषित हो जाएंगे। आरपीएससी के चेयरमैन ललित के पंवार ने घोषणा की है कि परीक्षा के नतीजे 31 अगस्त को घोषित कर दिए जाएंगे। परीक्षार्थी हर विषय का परिणाम आयोग की वेबसाइट पर देख सकता है। इसके लिए प्रतिभागी www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं।

आरपीएससी ने 13098 पदों के लिए शिक्षकों के आवेदन मांगे थे, जिसमें हिंदी, भूगोल, राजस्थानी, समाजशास्त्र, ड्राइंग, अंग्रेजी, संस्कृत, इतिहास, भौतिक विज्ञान, गणित, गृह विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, संगीत, सिंधी, राजनीति विज्ञान विषय शामिल हैं। जिसके लिए कई आवदेन प्राप्त हुए थे। बताजा रहा है कि सामान्य कैटेगरी के लिए कट-ऑफ 275-285, एससी के लिए 235-245, एसटी के लिए 240-250, ओबीसी के लिए 270-280, एसबीसी के लिए 260-270 तक जा सकती है।

अपने नतीजे देखने के लिए सबसे पहले आयोग की वेबसाइट पर जाएं और RPSC School Lecturer 1st Grade Teacher results पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई सभी जानकारी उसमें भरें और सब्मिट बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा। आरपीएससी ने 17 से 27 जुलाई के बीच फर्स्ट ग्रेड स्कूल टीचर की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करवाया था। इस पद के लिए आयोजित की गई इस लिखित परीक्षा में कई लोगों ने भाग लिया था। प्रदेश में आरपीएससी, आरएएस और आरपीएस के लिए भी परीक्षा का आयोजन करवाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग