December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

आरपीएससी ने रिलीज किए आरएएस पोस्ट मेंस कंबाइंड कॉम्पेटेटिव एग्जाम 2013 के साक्षात्कार लेटर, इस तरह करें डाउनलोड

राजस्थान लोक सेवा आयोग हर साल राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा (आरएएस) का आयोजन करता है। इस बार भी आयोग ने परीक्षा का आयोजन किया था और परीक्षा की प्रक्रिया के आधार पर एक के बाद एक कदम आगे बढ़ता जा रहा है।

Author November 27, 2016 22:29 pm
इससे पहले कुछ ही दिन पहले आयोग ने इंटरव्यू की तारीख और समय की घोषणा की थी, लेकिन अब इसके कॉल लेटर भी जारी कर दिए गए हैं।

राजस्थान लोक सेवा आयोग हर साल राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा (आरएएस) का आयोजन करता है। इस बार भी आयोग ने परीक्षा का आयोजन किया था और परीक्षा की प्रक्रिया के आधार पर एक के बाद एक कदम आगे बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में आरपीएससी ने आरएएस/आरटीएस मेंस परीक्षा-2013 के इंटरव्यू कॉल लेटर जारी कर दिए हैं। इन इंटरव्यू में भाग लेने वाले उम्मीदवार आरपीएससी की वेबसाइट से इस इंटरव्यू के कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। साल 2013 की परीक्षा के लिए होने वाले इन इंटरव्यू में मेंस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार ही भाग ले सकेंगे। इससे पहले कुछ ही दिन पहले आयोग ने इंटरव्यू की तारीख और समय की घोषणा की थी, लेकिन अब इसके कॉल लेटर भी जारी कर दिए गए हैं।

मेंस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेंगे और इन इंटरव्यू का आयोजन अगले महीने यानि दिसंबर में 1 और 2 तारीख को किया जाएगा। इंटरव्यू राउंड में बहुत कम उम्मीदवार ही भाग लेंगे और इंटरव्यू राउंड इस परीक्षा का सबसे आखिरी राउंड होता है, जो कि आयोग द्वारा आयोजित किया जाता है। इंटरव्यू का आयोजन इन दिन सुबह 9 बजे से और दोपहर 12.30 बजे से किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए जाते वक्त फोटो आईडी कार्ड, मूल निवास प्रमाण पत्र आदि लेकर जाना जरुरी है। आरएएस परीक्षा के इंटरव्यू के लिए ये कॉल लेटर हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद जारी किए गए हैं। बता दें कि आरएएस परीक्षा में कई लोग आवेदन करते हैं, लेकिन कड़ी जांच की वजह से अधिकतर लोग प्रारंभिक परीक्षा में पास नहीं हो पाते और जो लोग उसमें पास हो जाते हैं उन्हें मुख्य परीक्षा में बैठना होता है। उसके बाद मेंस परीक्षा में से भी कई लोग बाहर हो जाते हैं। उसके बाद कुछ ही लोग इंटरव्यू राउंड तक क्वालीफाई कर पाते हैं।

इस परीक्षा के माध्यम से करीब 990 उम्मीदवार प्रशासनिक पदों पर नियुक्त किए जाएंगे। बता दें कि आयोग ने हाल ही में मेंस परीक्षा का आयोजन किया था जिसमें प्री परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों ने भाग लिया था। इस अधिक जानकारी आप आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देख सकते हैं। बता दें कि आरपीएससी कई विभागों में उम्मीदवारों की नियुक्ति करवाने के साथ प्रशासनिक सेवा की परीक्षाओं का भी आयोजन करता है।

2000 का नया नोट असली है या नकली? कलर टेस्ट करके ऐसे पहचानें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 16, 2016 6:30 pm

सबरंग