ताज़ा खबर
 

RPSC ने जारी की जूनियर अकाउंटेंट और TRA पेपर 1 और 2 की OMR रिस्पॉन्स शीट, ऐसे करें चेक

RPSC Junior Accountant, TRA Exam 2013: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने साल 2013 के जूनियर अकाउंटेंट और तहसील राजस्व लेखाकार (टीआरए) की OMR रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है।
RPSC Junior Accountant, TRA Exam 2013: बता दें जूनियर अकाउंटेंट और टीआरए परीक्षा साल 2016 में आयोजित हुई थी।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने साल 2013 के जूनियर अकाउंटेंट और तहसील राजस्व लेखाकार (टीआरए) की OMR रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर OMR रिस्पॉन्स शीट जारी की है। आयोग ने रिपॉन्स शीट 14 नवंबर को जारी की। बता दें जूनियर अकाउंटेंट और टीआरए परीक्षा साल 2016 में आयोजित हुई थी। 2016 में ही इन परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की गई थी। वहीं इनकी उत्तर कुंजी भी फरवरी 2017 में जारी हुई थी। वहीं अब OMR रिस्पॉन्स शीट भी आयोग ने अपनी वेबसाइट पर जारी कर दी है। उम्मीदवार इसे वेबसाइट से चेक कर सकते हैं। बता दें जूनियर अकाउंटेंट और टीआरए 2013 के पेपर 1 और पेपर 2 की OMR रिस्पॉन्स शीट वेबसाइट पर जारी की गई है। बता दें आरपीएससी की ओर से जारी की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा में 3494 उम्मीदवार पास हुए थे। वहीं तहसील कनिष्ठ लेखाकार परीक्षा में 279 उम्मीदवार पास हुए थे। आयोग ने 4 अक्टूबर 2016 को एग्जाम करवाया था। आरपीएससी ने 3 हजार से ज्यादा (3776) जूनियर एकाउंटेट और टीआरए पोस्ट के लिए भर्ती निकाली थी, जिसमें करीब 3 लाख लोगों ने आवेदन किया था। अब बताते हैं कैसे आप इसे चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें
Step 1: वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं
Step 2: होम पेज पर ‘न्यूज एंड इवेंट्स’ के सेक्शन पर क्लिक करें
Step 3: OMR Response sheet के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें
Step 4: अपनी एप्लीकेशन आईडी, रोल नंबर और जन्मतिथि की जानकारी भरें
Step 5: कैप्शा कोड डालें, सब्मिट करें
Step 6: आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP
Step 7: OTP डालकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें
Step 8: OMR रिस्पॉन्स शीट खुल जाएगी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.