December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

आरपीएससी ने जारी की मेरिट लिस्ट, जेए और टीटीए परीक्षार्थी ऐसे देखें नतीजे

राजस्थान लोक सेवा आयोग की चर्चित परीक्षाओं में से एक कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती -2013 परीक्षा के नतीजे कर दिए गए हैं। आरपीएससी ने लंबे इंतजार के बाद परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

आरपीएससी ने परीक्षा के नतीजे वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं साथ ही आरपीएससी ने एक मेरिट लिस्ट जारी की है, जिसमें सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर लिखे हुए हैं, जिन्होंने परीक्षा पास की है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की चर्चित परीक्षाओं में से एक कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती -2013 परीक्षा के नतीजे कर दिए गए हैं। आरपीएससी ने लंबे इंतजार के बाद परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं। आरपीएससी ने परीक्षा के नतीजे वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं साथ ही आरपीएससी ने एक मेरिट लिस्ट जारी की है, जिसमें सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर लिखे हुए हैं, जिन्होंने परीक्षा पास की है।

88 वर्ष के हुए भाजपा के भीष्म पितामह लाल कृष्ण आडवाणी, जानिए कुछ खास बातें

आरपीएससी की ओर से जारी की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर कनिष्ठ लेखाकार परीक्षा में 3494 उम्मीदवार पास हुए हैं, जबकि तहसील कनिष्ठ लेखाकार परीक्षा में 279 उम्मीदवार पास हुए हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर से अपने नतीजे देखने होंगे। बता दें कि इस परीक्षा के आयोजन के दो दिन बाद ही आयोग ने इसके दोनों पेपरों की आंसर की भी जारी कर दी थी। गौरतलब है कि यह परीक्षा 2013 में निकाली गई भर्ती के लिए आयोजित की गई थी और इससे पहले भी आरपीएससी इस परीक्षा का आयोजन कर चुका है और एक बार फिर इस भर्ती के लिए परीक्षा करवाई गई थी। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से 4 अक्टूबर 2016 को एग्जाम करवाया गया था और 6 अक्टूबर को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर एग्जाम की उत्तर कुंजी (Answer Keys) जारी की गई थी।

आरपीएससी ने 3 हजार से ज्यादा (3776) जूनियर एकाउंटेट और टीआरए पोस्ट के लिए भर्ती निकाली थी। कमीशन की ओर से भर्ती को लेकर 16 अप्रैल 2015 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आरपीएससी ने जूनियर अकाउंटेंट्स और टीआरए पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर लोगों के आवेदन स्वीकार किए थे, जिसमें करीब 3 लाख लोगों ने आवेदन किया था। राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान सरकार में खाली पदों के लिए भर्ती निकालता है और उसके लिए परीक्षा का आयोजन करके उसके नतीजे भी घोषित करता है। आरपीएससी सरकार के कई विभागों में निचले पदों से लेकर अधिकारी स्तर के पदों की भी भर्ती करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 1:24 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग