ताज़ा खबर
 

RPSC Clerk Exam 2013: क्लर्क ग्रेड द्वितीय के टाइपिंग टेस्ट की तारीखों का ऐलान, जारी हुए फाइनल आंसर की

RPSC Clerk Exam Type Test: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने क्लर्क ग्रेड-2 परीक्षा के रिजल्ट जारी करने के बाद द्वितीय चरण की परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को कम्प्यूटर पर ऑनलाइन हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग परीक्षा में भाग लेना होगा।
यह परीक्षा 7 मार्च 2017 और 8 मार्च 2017 को आयोजित की जाएगी और परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए जल्द ही परीक्षा से जुड़े दस्तावेज जारी कर दिए जाएंगे।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने क्लर्क ग्रेड-2 परीक्षा के रिजल्ट जारी करने के बाद द्वितीय चरण की परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को कम्प्यूटर पर ऑनलाइन हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग परीक्षा में भाग लेना होगा। यह परीक्षा 7 मार्च 2017 और 8 मार्च 2017 को आयोजित की जाएगी और परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए जल्द ही परीक्षा से जुड़े दस्तावेज जारी कर दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि परीक्षा के एडमिट कार्ड कुछ ही दिनों में आयोजित होने है। बता दें कि नतीजे घोषित करने के बाद अब परीक्षा के मार्क्स भी घोषित कर दिए गए हैं।

आयोग ने हाल ही में इस परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए थे और रिजल्ट घोषित करने के 3-4 दिन बाद ही नंबर भी जारी कर दिए हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब पेपर के नंबर देख सकते हैं। वहीं आयोग ने नतीजे घोषित करने के बाद फाइनल आंसर की जारी कर दी गई है। परीक्षार्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने मार्क्स, फाइनल आंसर की देख सकते हैं। इसके लिए पहले वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद लेटेस्ट न्यूज के सेक्शन में इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद एक लिंक खुलेगा और वहां मांगी गई जानकारी भरकर अपने मार्क्स देख लें।

बता दें कि यह परीक्षा तीन साल पुरानी भर्ती के लिए करवाई गई थी। रि-एग्जाम करवाने के बाद इस परीक्षा के रिजल्ट जारी किए गए हैं। बता दें कि 7 हजार 571 पदों के लिए मांगे गए आवेदन में बड़ी संख्या में लोगों ने अप्लाई किया था। आयोग ने 23 अक्टूबर को इस परीक्षा का आयोजन किया था और यह साल 2013 भर्ती की पुन: परीक्षा थी। आयोग ने रिजल्ट घोषित करते हुए पास होने वाले उम्मीदवारों की सूची जारी की थी और उसके बाद अब अंक भी जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा की पहली पारी में 6 लाख 99 हजार 539 में से 3 लाख 4 हजार 771 उम्मीदवारों ने और दूसरी पारी में 3 लाख 626 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग