ताज़ा खबर
 

BPSC CCE Prelims Result 2017: 60वीं-62वीं सयुंक्त परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां चेक करें अपना परिणाम

BPSC 60 62 PT Prelims Result 2017: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 60 वीं 62 वीं सयुंक्त परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। उन उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की गई है जिन्होंने प्रारंभिक परीक्षा में भाग लिया था।
BPSC 60-62 Result 2017: बिहार लोक सेवा आयोग ने घोषित किए बुधवार रात को परिणाम

बिहार लोक सेवा आयोग की 60 वीं 62वीं सयुंक्त परीक्षा के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। BPSC ने उन उमीदवारों की सूची जारी की है जिन्होंने पीटी परीक्षा को पास किया है। बता दें आयोग द्वारा परीक्षा का आयोजन इसी साल फरवरी के महीने में आयोजित की गई थी। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वो अपना रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस बार की परीक्षा में 8282 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

फरवरी 13 को ये परीक्षा 35 जिलों के 390 सेंटर में आयोजित की गई थी। इस साल BPSC की परीक्षा में 160086 कैंडिडेट्स ने भाग लिया था। सफल हुए 8282 कैंडिडेट्स का नाम जारी किया गया है। इस रिजल्ट को वेबसाइट पर जाकर पीडीएफ फाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। BPSC की 60 वीं 62 वीं सयुंक्त परीक्षा का नया सिलेबस मंगलवार को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दिया गया है। सफल अभ्यर्थी अब मुख्य परीक्षा दे सकेंगे। हम आपको बता दें कि आप किस तरह से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। प्रारम्भिक परीक्षा के नतीजे देखने के लिए सबसे पहले वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर क्लिक करें। इसके बाद दिखने वाले पहले लिंक 60th to 62th common combined(pre) पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद एक नई विन्डो खुलेगी और आपको एक पीडीएफ लिंक दिखेगा। उस लिंक पर क्लिक करें और पीडीएफ फाईल में अपना नाम चेक करें।

फरवरी में 390 सेंटर पर आयोजित इस परीक्षा पर ये भी आरोप लगे थे कि उनका पेपर लीक हुआ है। जिन कैंडिडेट्स ने परीक्षा में भाग लिया था उन्होंने सेंटर पर आरोप लगाया था कि पेपर लीक किया गया है। लेकिन आयोग ने इन सभी आरोपों को गलत बताते हुए कहा है कि किसी भी तरह से पेपर लीक नहीं हुए हैं। पेपर लीक होने की जितनी शिकायतें थी उनके आधार पर 6 अभ्यर्थियों को सेंटर से गिरफ्तार कर लिया गया था। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को आगे की परीक्षा और सिलेबस की जानाकरी BPSC की आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं। सफल अभियार्थी नए सिलेबस के अनुसार मुख्य परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.