December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

RSMSSB लैब असिस्टेंट और लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा की आंसर की जल्द, इस आधार पर तय होगी कट-ऑफ

RSMSSB Grade 3 Exam: चयन बोर्ड जल्द ही इस परीक्षा के आंसर की जारी कर देगा, जिसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

RSMSSB Grade 3 Exam: राजस्थान सरकार ने लैब असिस्टेंट के 1896 पदो के लिए भर्ती निकाली थी, जिसमें माध्यमिक शिक्षा विभाग के 1532 पद, कृषि विभाग के 46 पद और कॉलेज विभाग के 117 पद शामिल थे।

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवाएं चयन बोर्ड ने हाल ही में लैब असिस्टेंट भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया था जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। परीक्षा के बाद उम्मीदवारों ने परीक्षा की आंसर की और रिजल्ट का इंतजार करना शुरू कर दिया है। चयन बोर्ड जल्द ही इस परीक्षा के आंसर की जारी कर देगा, जिसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के अगले हफ्ते में आंसर की जारी की जा सकती है, इसलिए जल्द ही उम्मीदवार इस परीक्षा की आंसर की देख सकेंगे।

बता दें कि राजस्थान सरकार ने लैब असिस्टेंट के 1896 पदो के लिए भर्ती निकाली थी, जिसमें माध्यमिक शिक्षा विभाग के 1532 पद, कृषि विभाग के 46 पद और कॉलेज विभाग के 117 पद शामिल थे। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से 26 सितंबर 2016 से 31 अक्टूबर 2016 तक आवेदन मांगे गए थे। हालांकि लैब असिस्टेंट की कोचिंग करवाने वाले कई शिक्षण संस्थानों ने अस्थाई उत्तर तालिका जारी कर दी है। जैसे ही आंसर की आएगी, बोर्ड के द्वारा वेबसाइट पर अपलोड किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि सब्जेक्ट वाइज पेपर सलूशन घोषित हो सकता है और आप राजस्थान जीके, फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायो के पेपर सलूशन डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं परीक्षा की कटऑफ पेपर के स्तर, उम्मीदवारों की संख्या, पदों की संख्या आदि के आधार पर तय की जाएगी।

कैसे देखें आंसर की- आंसर की देखने के लिए पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद इस परीक्षा की आंसर की से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आंसर की पीडीएफ फाइल को डाउनलोड किया जा सकता है। उसके माध्यम से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आपका पेपर कितना सही हुआ और आपने कितने सवाल गलत किए। बता दें कि राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवाएं चयन बोर्ड 3600 रुपये या 3600 रुपये से कम वाली ग्रेड पे पद की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन कर उम्मीदवारों की नियुक्ति करता है।

नोटबंदी पर अखिलेश यादव का बयान- “किसानों को राहत मिलनी चाहिए”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 1:20 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग