May 28, 2017

ताज़ा खबर

 

आरपीएससी की लॉअर डिविजन लिपिक परीक्षा-2013 के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करना होगा डाउनलोड

आरपीएससी इस बार साल 2013 में निकाली गई क्लर्क भर्ती के लिए रि-एग्जाम का आयोजन कर रहा है। इससे पहले इस परीक्षा का आयोजन 21 अक्टूबर को किया जाना था, लेकिन यह तारीख बदलकर 23 अक्टूबर कर दी गई है।

आरपीएससी ने कुल 7571 पदों के लिए आवेदम आमंत्रित किए थे और 7 अक्टूबर 2013 से पहले कई लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे।

राजस्थान लोक सेवा आयोग अक्टूबर में लॉअर डिविजन क्लर्क परीक्षा का आयोजन करवाने जा रहा है। इस परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे और इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवार परीक्षा के लिए सबसे जरुरी दस्तावेज एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे है। हालांकि आरपीएससी ने इस परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं जिन्हें आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। आरपीएससी 23 अक्टूबर 2016 को इस परीक्षा का आयोजन करवाने जा रहा है और इस परीक्षा में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे कई उम्मीदवारों ने भाग लिया है। आरपीएससी की साइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद परीक्षार्थी को परीक्षा के वक्त ये लाना जरुरी होगा, क्योंकि एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी के बिना परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

आरपीएससी इस बार साल 2013 में निकाली गई क्लर्क भर्ती के लिए रि-एग्जाम का आयोजन कर रहा है। इससे पहले इस परीक्षा का आयोजन 21 अक्टूबर को किया जाना था, लेकिन यह तारीख बदलकर 23 अक्टूबर कर दी गई है। बता दें कि इससे पहले यह परीक्षा तीन बार रद्द हो चुकी है, लेकिन इस बार 23 अक्टूबर 2016 को इस परीक्षा को करवाने का फैसला किया गया है। आरपीएससी ने कुल 7571 पदों के लिए आवेदम आमंत्रित किए थे और 7 अक्टूबर 2013 से पहले कई लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे। उस वक्त के नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा 11 जनवरी 2014 को होनी थी, लेकिन इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया। राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान सरकार में खाली पदों के लिए भर्ती निकालता है और उसके लिए परीक्षा का आयोजन करके उसके नतीजे भी घोषित करता है। आरपीएससी सरकार के कई विभागों में निचले पदों से लेकर अधिकारी स्तर के पदों की भी भर्ती करता है।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड- अगर आपने भी परीक्षा में भाग लिया है तो आरपीएससी की वेबसाइट पर जाएं, जहां लेटेस्ट न्यूज में इससे जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

देखें- वीडियो: पाकिस्तान दुनिया का चौथा सबसे असुरक्षित देश; भारत 13वें स्थान पर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 5:43 pm

  1. No Comments.

सबरंग