ताज़ा खबर
 

राजस्थान ग्राम सेवक एग्जाम 2016: चयन बोर्ड हफ्ते भर में जारी कर देगा पेपर उत्तर कुंजी

राजस्थान सरकार ने प्रदेश में ग्राम सेवक पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए थे और उसके बाद परीक्षा का आयोजन किया गया।
बता दें कि बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए 3948 पंचायत सचिव और ग्राम सेवक पदों के लिए आवेदन मांगे थे, जिसके लिए बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन किए थे।

राजस्थान सरकार ने प्रदेश में ग्राम सेवक पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए थे और उसके बाद परीक्षा का आयोजन किया गया। प्रदेश में इस भर्ती के लिए लोग काफी दिनों से तैयारी करते हैं और भर्ती का इंतजार करते हैं, इसलिए बड़ी संख्या में लोगों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था। भर्ती में योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए 18 दिसंबर को इस परीक्षा का आयोजन किया और आवेदन करने वाले अधिकतर लोगों ने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा के बाद से परीक्षार्थी अपने प्रदर्शन की जांच करने के लिए पेपर आंसर की का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभी तक परीक्षा की आधिकारिक आंसर की जारी नहीं की गई है, लेकिन इस परीक्षा की तैयारी करवाने वाले कई निजी संस्थानों ने परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है।

आसंर की जारी होने के बाद परीक्षार्थी राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड भी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक अभी उम्मीदवारों को इसका इंतजार करना होगा और इस हफ्ते में आसंर की अपलोड की जाएगी। आधिकारिक आंसर की आने के बाद उसके अनुसार ही पेपर की जांच की जाएगी। बता दें कि बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए 3948 पंचायत सचिव और ग्राम सेवक पदों के लिए आवेदन मांगे थे, जिसके लिए बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन किए थे। यह परीक्षा आरएसएमएसएसबी की ओर से आयोजित करवाई जाती है और बोर्ड 3600 या 3600 से कम ग्रेड पे वाले कर्मचारियों की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करता है।

कैसे देखें आंसर की- आंसर की जारी होने के बाद आप खुद आंसर की देख सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले बोर्ड की वेबसाइट पर जाना होगा और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आंसर की की पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर लें।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: रोचक तथ्य

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.