December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

3 लाख से ज्यादा केंडिडेट्स को है आरपीएससी अजमेर जेए 2013 प्रतियोगी परीक्षा के नतीजों का इंतजार, इस हफ्ते आएंगे रिजल्ट

आरपीएससी ने जूनियर अकाउंटेंट्स और टीआरए पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर लोगों के आवेदन स्वीकार किए थे, जिसमें करीब 3 लाख लोगों ने आवेदन किया था।

RPSC 2013 Exam Result: राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान सरकार में खाली पदों के लिए भर्ती निकालता है और उसके लिए परीक्षा का आयोजन करके उसके नतीजे भी घोषित करता है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाल ही में कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती -2013 परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा के आयोजन के दो दिन बाद ही आयोग ने इसके दोनों पेपरों की आंसर की भी जारी कर दी थी। लेकिन अभी तक इस परीक्षा के रिजल्ट घोषित नहीं हुए है और परीक्षार्थी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि एक-दो दिनों में ही आरपीएससी इस परीक्षा के रिजल्ट जारी कर देगा। हालांकि इससे पहले रिपोर्ट्स आई थी कि दिवाली से पहले ही इस परीक्षा के रिजल्ट जारी हो सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इस हफ्ते में या अगले हफ्ते में उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो सकता है।

VIDEO: “जो अहंकार कांग्रेस को लेकर डूबा था, वह बीजेपी को भी लेकर डूबेगा”: अरविंद केजरीवाल

आपको बता दें कि यह परीक्षा 2013 में निकाली गई भर्ती के लिए आयोजित की गई थी और इससे पहले भी आरपीएससी इस परीक्षा का आयोजन कर चुका है और एक बार फिर इस भर्ती के लिए परीक्षा करवाई गई थी। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से 4 अक्टूबर 2016 को एग्जाम करवाया गया था और 6 अक्टूबर को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर एग्जाम की उत्तर कुंजी (Answer Keys) जारी की गई थी। आरपीएससी ने 3 हजार से ज्यादा (3776) जूनियर एकाउंटेट और टीआरए पोस्ट के लिए भर्ती निकाली थी। कमीशन की ओर से भर्ती को लेकर 16 अप्रैल 2015 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आरपीएससी ने जूनियर अकाउंटेंट्स और टीआरए पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर लोगों के आवेदन स्वीकार किए थे, जिसमें करीब 3 लाख लोगों ने आवेदन किया था।

राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान सरकार में खाली पदों के लिए भर्ती निकालता है और उसके लिए परीक्षा का आयोजन करके उसके नतीजे भी घोषित करता है। आरपीएससी सरकार के कई विभागों में निचले पदों से लेकर अधिकारी स्तर के पदों की भी भर्ती करता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 3, 2016 6:56 pm

सबरंग