ताज़ा खबर
 

PTET Result 2016: राजस्थान प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा के परिणाम घोषित

PTET Result 2016: ptetraj2016.com: प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा 2016 (PTET) में उत्तीर्ण घोषित किए गए छात्र 2 साल और 4 साल के शिक्षा स्नातक पाठ्यक्रम और अन्य दूसरे पाठ्यक्रमों में दाखिले के योग्य होंगे।
Author नई दिल्ली | May 8, 2017 15:04 pm
PTET Result 2016: परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट www.ptetraj2016.com पर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

PTET Result 2016: राजस्थान प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा (PTET) का परिणाम 2 जून को घोषित कर दिया गया। वैसे छात्र जो इस साल आयोजित राजस्थान प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा (PTET) में शामिल हुए थे, आधिकारिक वेबसाइट www.ptetraj2016.com पर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। इस साल प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा (PTET) मई माह की 15 तारीख को आयोजित की गई थी।

प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा (PTET) का परिणाम घोषित कर दिया गया है उनके लिए जो प्री-ग्रेजुएट और ग्रेजुएट हैं। वैसे सभी छात्र जो प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा 2016 (PTET) में उत्तीर्ण घोषित किए गए हैं वे 2 साल और 4 साल के शिक्षा स्नातक पाठ्यक्रम और अन्य दूसरे पाठ्यक्रमों में दाखिले के योग्य होंगे।

कोटा विश्वविद्यालय ने प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा (PTET) का संचालन किया था, वैसे विद्यार्थियों के लिए जो आर्ट्स (कला), शिक्षा और विज्ञान (साइंस) संकाय (स्ट्रीम) से स्नातक करना चाहते हैं। स्नातक (ग्रेजुएशन) और प्री-ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों खत्म करने वाले विद्यार्थी को 2 और 4 साल के पाठ्यक्रमों में दाखिला मिलता है। इस साल के लिए मई में प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा (PTET) का आयोजन किया गया था, जिसका परिणाम घोषित कर दिया गया है।

ऐसे जांचें अपना रिजल्ट:

प्री-टीचर्स योग्यता परीक्षा (PTET) की आधिकारिक वेबसाइट ptetraj2016.com पर जाएं

होमपेज पर आपको दो लिंक मिलेगा-
Rajasthan PTET 2016 Result (2-year course/ Graduates)
Rajasthan PTET 2016 Result (4-year course/ Pre-Graduates)

उपर्युक्त लिंक पर क्लिक करें, फिर अपना रोल नंबर, नाम, जन्मदिन लिखने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें

अब आपका रिजल्ट और कुल प्राप्त स्कोर सामने विंडों स्क्रीन पर आ जाएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग