ताज़ा खबर
 

ICSE Class 10th Result 2017: यहां देखें, कब घोषित हो सकते हैं आईसीएसई बोर्ड 10वीं परीक्षा के परिणाम

ICSE 10th Board Exam Result 2017: द इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सैकंडरी एजुकेशन (ICSE) 10वीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर एक आधिकारिक अपडेट सामने आया है, जिसके अनुसार 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे आज (15 मई) को जारी नहीं किए जाएंगे।
ICSE 10th Result 2017: हालांकि इससे पहले भी रिजल्ट को लेकर बोर्ड ने कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की थी।

द इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सैकंडरी एजुकेशन (ICSE) 10वीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर एक आधिकारिक अपडेट सामने आया है, जिसके अनुसार 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे आज (15 मई) को जारी नहीं किए जाएंगे। इससे पहले मीडिया में खबरें आ रही थीं कि काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) सोमवार को इस परीक्षा के नतीजे घोषित करने जा रहा है और उम्मीदवार सोमवार को अपने रिजल्ट देख सकेंगे। हालांकि इससे पहले भी रिजल्ट को लेकर बोर्ड(ICSE) ने कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की थी। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सीआईएससीई(ICSE) के चीफ एग्जीक्यूटिव और सचिव गेरी अराथून ने बताया है कि परीक्षा के नतीजे सोमवार को जारी नहीं किए जाएंगे।

अराथून ने बताया कि बोर्ड(ICSE) हर साल नतीजे घोषित होने से पहले रिजल्ट की तारीख पहले घोषित करता है और उसके बाद तय समय पर नतीजे जारी कर दिए जाते हैं। साथ ही उनका कहना है कि परीक्षा के नतीजे घोषित होने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट जारी कर दिया जाएगा और उसके आधार पर नतीजे जारी किए जाएंगे। बता दें कि सीआईएससीई(ICSE) ने कक्षा 10वीं की परीक्षा 10 मार्च से शुरू की गई थी और सबसे पहले अंग्रेजी का पेपर करवाया गया था और यह परीक्षा 21 अप्रैल को खत्म हुई थी। उन्होंने बताया कि देश में 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के चलते परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया गया था। बता दें कि पंजाब, गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव करवाए गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 1 लाख 76 हजार उम्मीदवारों ने इसमें भाग लिया था और देश-विदेश में करीब 2000 स्कूल आईसीएसई कोर्स करवाती है। पिछले बार इस परीक्षा में करीब 96 फीसदी उम्मीदवार पास हुए थे।

कैसे देखें अपना ICSE 10th Result 2017-
नतीजे घोषित होने के बाद रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट  पर जाएं।
उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक’ICSE 10th Result 2017′ पर क्लिक करें।
लिंक पर क्लिक करने के बाद मांगी गई जानकारी भरें, जिसमें रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर आदि शामिल है।
जानकारी सब्मिट कर अपना रिजल्ट चैक कर लें।

 

पश्चिम बंगाल: निकाय चुनावों में हुई हिंसा, हथियार लेकर खुलेआम घूमे कार्यकर्ता, वोटर्स को पीटा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.