ताज़ा खबर
 

Odisha OTET Admit Card 2017: ओडिशा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट के प्रवेश पत्र जारी, यू करें डाउनलोड

Odisha OTET Admit Card 2017: ओडिशा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (OTET) 2017 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।
Odisha TET Admit Card 2017: ओडिशा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (OTET) 2017 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE) ने ओडिशा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (OTET) 2017 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बताते हैं कैसे आप अपना कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप पहले वेबसाइट bseodisha.ac.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर ही लेटेस्ट अपडेट्स के हिस्से में आपको “Admit Card For OTET -2017 (1st)” का एक लिंक नजर आएगा। उस लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको लॉग इन डीटेल्स भरनी होंगी। अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और ईमेल आईडी भरें। लॉग इन होने के बाद आप अपना OTET एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें ओडिशा टीचर्स एलिज्बिल्टी टेस्ट 25 सितंबर, 2017 को दो चरणों में होगा। वहीं टेस्ट के लिए 23 अगस्त, 2017 को आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी और 6 सितंबर, 2017 को समाप्त हो गई थी।

उम्मीदवारों को हमारी सलाह है कि वह एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए जाते समय अपना एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें। बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा देने की इजाजत नहीं मिलेगी। साथ ही एक फोटो आईडी प्रूफ भी अपने साथ रखें। वहीं उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर में बदलाव कराने की इजाजत नहीं मिलेगी। आपके एडमिट कार्ड में जिस एग्जाम सेंटर की जानकारी दी गई होगी आपको वहीं जाकर टेस्ट देना होगा। उसमें कोई बदलाव नहीं होंगे इसलिए बेहतर यही होगा कि आप सेंटर बदलवाने के चक्करों में न उलझें। OTET का टेस्ट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE) द्वारा आयोजित कराया जाता है। जिन उम्मीदवारों ने सरकारी स्कूलों में शिक्षक पद के लिए आवेदन किया है उन्हें यह टेस्ट देना अनिवार्य होता है। इसके अलावा राज्य के अन्य स्कूलों में नौकरी के लिए अप्लाई करने वालों के लिए भी यह टेस्ट अनिवार्य होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग