ताज़ा खबर
 

CBSE NEET 2017: 22 अप्रैल को जारी होंगे राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र, ये है डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस

NEET Exam Admit Card Update: एडमिट कार्ड सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जारी किए जाएंगे। राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 7 मई 2017 को होगी। हर साल NEET (पहले एआईपीएमटी) सेंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन आयोजित करवाता है।

सीबीएसई जल्द ही राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NEET) के एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। एडमिट कार्ड सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जारी किए जाएंगे। राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 7 मई 2017 को होगी। हर साल NEET (पहले एआईपीएमटी) सेंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन आयोजित करवाता है। आधिकारिक नोट के मुताबिक एडमिट कार्ड शनिवार को जारी किए जाएंगे। NEET 2017 एग्जाम के लिए एप्लाई करने वाले अभ्यार्थी नीचे दिए गए तरीके से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड 22 अप्रैल को जारी करने का फैसला किया गया है।

ऐसे डाउनलोड करें NEET Admit Card 2017:

-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाएं
– वेबसाइट पर दिए ‘Online Services’ टैब पर क्लिक करें
-इसके बाद वहां पर दिए गए ‘Candidate Login’ ऑप्शन पर क्लिक करें
-क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुल जाएगा।
-वहां पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालना होगा।
-इसके बाद लॉगिन बटन पर क्लिक करें, वहां दिए गए निर्देशों का पालन करें।
-इसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
-एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके प्रिंट कर लें।

एडमिट कार्ड को एग्जाम देने जाते वक्त साथ ले जाना होगा। एडमिट कार्ड के बिना एग्जाम हॉल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

जनवरी में सीबीएसई ने NEET 2017 के लिए नॉटिफिकेशन जारी किया था, इसमें उम्र सीमा तय की गई थी। जिसके मुताबिक 25 साल से ज्यादा उम्र के अभ्यार्थी इस एग्जाम में नहीं शामिल नहीं हो सकते। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे उम्मीदवारों को एग्जाम में बैठने की मंजूरी दे दी। इस मामले पर आखिरी फैसला जुलाई में सुनाया जाएगा। सरकार ने भी कहा था कि तीन बार से ज्यादा बार एग्जाम दे चुके अभ्यार्थी इस टेस्ट में शामिल नहीं हो सकते। इसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों के प्रदर्शन के बाद सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया और कहा कि नीट 2017 को अभ्यार्थियों की पहली कोशिश समझा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.