ताज़ा खबर
 

नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की फेज 2 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, aipmt.nic.in पर करें डाउनलोड

NEET 2 Admit Card 2016: मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाले इस एन्ट्रेंस एग्जाम में करीब 4.7 लाख स्टूडेंट लेंगे हिस्सा। स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट (aipmt.nic.in) पर जाकर डाउनलोड करें एडमिट कार्ड।
NEET 2 Admit Card 2016: आवेदन की प्रक्रिया 25 मई को शुरू हुई और यह प्रक्रिया 25 जून को पूरी होगी।

NEET 2 Admit Card 2016: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की फेज 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है, जिसे AIPMT की ऑफिशियल वेबसाइट (aipmt.nic.in) पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में दाखिले के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट-2 (NEET 2) आवेदन की प्रक्रिया 25 मई को शुरू हुई और यह प्रक्रिया 25 जून को पूरी होगी।

सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) के अंतर्गत होने वाली यह परीक्षा इस महीने की 24 तारीख को होगी। विभिन्न मेडिकल कोर्स के लिए होने वाले इस एन्ट्रेंस एग्जाम में करीब 4.7 लाख स्टूडेंट हिस्सा लेंगे।

आपको बता दें 24 मई 2016 सुप्रीम कोर्ट ने 24 जुलाई (रविवार) को नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट की फेज 2 परीक्षा आयोजित करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद नीट-2 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 मई को शुरू हो गई थी। इसके बाद प्रतिभागियों को नवीनतम जानकारी और सूचना के लिए नीट वेबसाइट देखते रहने के लिए कहा गया था।

अभी तक देश में ऑल इंडिया प्री मेडिकल एंट्रेस टेस्ट (एआईपीएमटी) होता था। पिछले कुछ समय से एआईपीएमटी में घपलेबाजी को देखते हुए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की अपील पर केंद्र ने इसके स्वरूप में बदलाव किया। पहली बार देशभर में एक जैसी मेडिकल परीक्षा NEET शुरू करने का फैसला लिया गया।

1 मई को नीट के पहले चरण की परीक्षा हुई थी। जिन स्टूडेंट्स के कम अंक आए हैं, और जो पहले चरण में नहीं बैठ सके, उन सभी ने नीट के दूसरे चरण के लिए आवेदन किया है। मगर बोर्ड ने साफ कर दिया है कि जिन अभ्यर्थियों ने नीट 1 के लिए एप्लाई किया होगा, लेकिन नीट 2 में खुद को फ्रेश कैंडीडेट बताया होगा, उनके दोनों आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे।

NEET phase 2 exam 2016 admit card NEET 2: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड AIPMT की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

इस तरह डाउनलोड करें admit card:

AIPMT की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए या www.aipmt.nic.in पर क्लिक करें।
– पेज के बांई तरह Online Services वाले हिस्से में Candidate Login बटन पर क्लिक करें।
– नई विंडो ओपन होगी, यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भरें।
– लॉगिन करें और अपने admit card डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग