ताज़ा खबर
 

Manipur BSEM 10th Result 2017: मणिपुर HSLC बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जल्द, manresults.nic.in पर ऐसे करें चेक

BSEM HSLC 10th Result 2017: बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन, मणिपुर कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणामों की घोषणा जल्द कर सकता है। यह परीक्षाएं इस साल 17 मार्च से 4 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थीं।
BSEM HSLC 10th Result 2017: बीएसईएम ने पिछले साल 10वीं के बोर्ड एग्जाम्स रिजल्ट 24 मई को जारी किए थे।

बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन, मणिपुर कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणामों की घोषणा जल्द कर सकता है। यह परीक्षाएं इस साल 17 मार्च से 4 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थीं। बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन, मणिपुर (BSEM) परीक्षा परिणामों की घोषणा अपनी आधिकारिक वेबसाइट bsem.nic.in और manresults.nic.in पर करेगा। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने रिजल्ट की जानकारी इन वेबसाइट्स के माध्यम से पा सकते हैं। बीएसईएम ने पिछले साल 10वीं के बोर्ड एग्जाम्स रिजल्ट 24 मई को जारी किए थे, जिसमें 31749 स्टूडेंट्स ने शिरकत किया था। पिछले साल बीएसईएम एचएसएलसी एग्जाम का ओवरआॅल पासिंग परसेंटेज 65.37% था।

ऐसे चेक करें मणिपुर बोर्ड एग्जाम्स के रिजल्ट: सबसे पहले उम्मीदवारों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsem.nic.in या manresults.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद HSLC Results 2017 लिंक पर क्लिक करें। आपके सामने एक नया पेज खुलकर आएगा। अब उम्मीदवार को निर्धारित स्थान पर अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी भरनी होगी। अब सबमिट बटन पर क्लिक करें। अब उम्मदवार के सामने मणिपुर बोर्ड क्लास 10 रिजल्ट 2017 की पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। उम्मीदवार चाहें तो अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

गौरतलब है कि बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन, मणिपुर की स्थापना मणिपुर विधानसभा द्वारा एक एक्ट पास कर सन् 1972 में किया गया था। इस एक्ट में 2004 में संशोधन किया गया और बोर्ड को एके​डमिक एक्टिवि​टीज के आलावा क्लास 1 से लेकर 8वीं तक के स्कूलों मान्यता देने का अधिकार भी सौंपा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग