December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

SBI जूनियर एसोसिएट्स और जूनियर कृषि एसोसिएट्स परीक्षा के रिजल्ट डिक्लेयर, ऐसे देखें अपना परिणाम

SBI Clerk Mains Exam Result: बता दें कि इससे पहले भी परीक्षा के रिजल्ट की कई तारीखें सामने आ चुकी है, लेकिन फिर भी इसके नतीजे जारी नहीं किए गए। गौरतलब है कि एसबीआई ने 17000 जूनियर सहायक और जूनियर एग्रीकल्चर सहायकों पदों के लिए आवेदन मांगे थे।

SBI Clerk Mains Result: अब एसबीआई ने परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म करते हुए नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके परिणाम देख सकते हैं।

SBI Clerk Result: भारतीय स्टेट बैंक ने जूनियर सहायक और जूनियर कृषि सहायक पद की भर्ती के लिए आयोजित की गई मेंस परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार काफी लंबे समय से इस परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे थे। अब एसबीआई ने परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म करते हुए नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके परिणाम देख सकते हैं। दरअसल इससे पहले बैंक ने परिणामों में हो रही देरी को लेकर एक स्टेटमेंट भी जारी किया था जिसमें रिजल्ट में देरी होने की बात मानी थी। उस वक्त एसबीआई ने कहा था कि लिपिक कैडेर में जूनियर सहायक और जूनियर एग्रीकल्चर सहायकों की भर्ती के लिए 25 जून और 26 जून 2016 के लिए आयोजित की गई परीक्षा के परिणाम प्रक्रिया के अधीन है और उस खत्म होते ही नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। साथ ही बैंक ने कहा ये भी कहा था कि जिन प्रतिभागियों ने परीक्षा में भाग लिया था उनसे निवेदन है कि वो हमारे साथ रहें।

बता दें कि इससे पहले भी परीक्षा के रिजल्ट की कई तारीखें सामने आ चुकी है, लेकिन फिर भी इसके नतीजे जारी नहीं किए गए। गौरतलब है कि एसबीआई ने 17000 जूनियर सहायक और जूनियर एग्रीकल्चर सहायकों पदों के लिए आवेदन मांगे थे। जेए और जेएए पोस्ट के लिए एप्लाई करने वाले उम्मीदवार अगर मैन्स एग्जाम पास कर जाते हैं तो उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों का फाइनल सलेक्शन प्रिलियम्स एग्जाम, मैन्स एग्जाम और इंटरव्यू में मिले नंबरों के आधार पर होगा। दरअसल प्रांरभिक परीक्षा के नतीजे सही समय पर जारी कर दिए गए थे।

READ ALSO: RPSC ने RAS परीक्षा को लेकर जारी किया नोटिफिकेशन, देखें- इन अहम तारीखों की घोषणा की

कैसे देखें रिजल्ट- वेबसाइट पर रिजल्ट आने के बाद अपना रिजल्ट देखने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करें और ‘JA & JAA in Clerical Cadre Mains Results’ पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई अपनी जानकारी भरें और सब्मिट पर क्लिक करें। जैसे ही आप सब्मिट पर क्लिक करेंगे आपका परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा।

जनसत्ता की पूरी टीम की तरफ से आप सबको दिवाली और धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 2:06 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग